CA Exam 2020: तमिलनाडु, पुडुचेरी में 24 और 25 नवंबर को होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, निवार साइक्लोन के चलते किया गया फैसला

CA Exam 2020 संस्थान ने तमिलनाडु और पुडुचेरी केंद्रों पर 24 नवंबर और 25 नवंबर को आयोजित की जाने वाली सीए परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। इन केंद्रों पर परीक्षाओं के आयोजन को निवार साइक्लोन के चलते संभावित खतरे को देखते हुए स्थगित किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:47 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:47 PM (IST)
CA Exam 2020: तमिलनाडु, पुडुचेरी में 24 और 25 नवंबर को होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, निवार साइक्लोन के चलते किया गया फैसला
स्थगित इंटरमीडिएट एवं आईपीसी परीक्षाएं 9 दिसंबर को और फाइनल (ओल्ड एवं न्यू) परीक्षाएं 11 दिसंबर 2020 को आयोजित होंगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Exam 2020: देश भर के स्टूडेंट्स द्वारा कोविड-19 महामारी के बीच सीए परीक्षाओं के आयोजन को स्थगित किये जाने के अनुरोध से अलग इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा नवंबर और दिसंबर 2020 चार्टर्ड एकाउंटेंट परीक्षाओं का आयोजन 21 नवंबर से किया जा रहा है। हालांकि, अब संस्थान ने तमिलनाडु और पुडुचेरी केंद्रों पर 24 नवंबर और 25 नवंबर को आयोजित की जाने वाली सीए परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। इन केंद्रों पर सीए परीक्षाओं के आयोजन को तटवर्ती इलाकों में निवार साइक्लोन के चलते संभावित खतरे को देखते हुए स्थगित किया गया है।

आईसीएआई द्वारा तमिलनाडु और पुडुचेरी केंद्रों पर सीए परीक्षाओं को स्थगित करने से सम्बन्धित आधिकारिक नोटिस आज, 24 नवंबर 2020 को जारी किया। संस्थान के नोटिस के अनुसार चेन्नई, कुडलोर, कांचीपुरम, कराईकुडी, कुंबाकोणम, नागापट्टीनम, पुदुक्कोट्टई, तिरुवल्लुर और विल्लुपुरम और पुदुचेरी (यूटी) में बनाये गये परीक्षा केंद्रों पर आज 24 नवंबर और कल 25 नवंबर को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। संस्थान द्वारा जिन पेपरों को स्थगित किया गया है, जिनमें सीए इंटरमीडिएट ग्रुप 1 पेपर 2, बिजनेस लॉज, इथिक्स एवं कम्युनिकेशन एवं इंटरमीडिएट परीक्षा ग्रुप 1 पेपर 2, कॉरपोरेट एवं अन्य लॉज, सीए फाइनल (ओल्ड) ग्रुप 1 परीक्षा, पेपर 3 एवं फाइनल (न्यू) ग्रुप 1 परीक्षा पेपर 3, एडवांस्ड ऑडिटिंग एवं प्रोफेशनल इथिक्स शामिल हैं।

9 एवं 11 दिसंबर को होंगी स्थगित परीक्षाएं

आईसीएआई ने परीक्षाओं को स्थगित किये जाने के नोटिस में ही इन पेपरों के लिए नई परीक्षा तिथियों की घोषणा भी कर दी है। नोटिस के अनुसार इंटरमीडिएट एवं आईपीसी परीक्षाएं 9 दिसंबर 2020 को और फाइनल (ओल्ड एवं न्यू) परीक्षाएं 11 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएंगी। साथ ही, संस्थान के कहा कि जिन स्टूडेंट्स की परीक्षाओं को स्थगित किया गया है उनके लिए पहले से ही जारी एडमिट कार्ड वैध रहेंगे।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

chat bot
आपका साथी