BSEB OFSS Admission 2021: बिहार बोर्ड 11वीं में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल से होगी शुरू, चेक करें लास्ट डेट

BSEB OFSS Admission 2021बिहार बोर्ड से 11वीं कक्षा में दाखिले का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board BSEB) कल यानी कि 19 जून 2021 से 11वीं में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा।

Nandini DubeyFri, 18 Jun 2021 10:36 AM (IST)
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( Bihar School Examination Board, BSEB)

BSEB OFSS Admission 2021: बिहार बोर्ड से 11वीं कक्षा में दाखिले का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( Bihar School Examination Board, BSEB) कल यानी कि 19 जून, 2021 से 11वीं में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं को इस कक्षा में प्रवेश लेना है, वे आधिकारिक वेबसाइट www.ofssbihar.in पर जाकर डिटेल्ड चेक करक सकते हैं। इसके बाद अप्लाई कर सकते हैं। वहीं छात्र-छात्राएं ध्यान रखें कि प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 28 जून, 2021 है। इसके बाद कोई प्रवेश स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

11वीं कक्षा में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक 

स्टूडेंटस ध्यान दें कि जिन उम्मीदवारों ने बिहार बोर्ड से कक्षा 10 की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे कक्षा 11 की प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड से संबंधित उम्मीदवा, जिनका परिणाम अभी भी लंबित है, उन्हें परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद कक्षा 11 के लिए आवेदन करने का एक और मौका दिया जाएगा।

ये होगी फीस

11वीं में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को आवेदन शुल्क के रूप में 350 का भुगतान करना होगा। वहीं यह भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए। इसके अलावा पहली चयन सूची बोर्ड द्वारा नियत समय में जारी की जाएगी। लिस्ट जारी होने के बाद रजिस्टर्ड उम्मीदवार बीएसईबी ओएफएसएस की आधिकारिक साइट के माध्यम से ज्यादा डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड ने हाल ही में इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा देने वाले स्कूल कॉलेजों और उसमें उपलब्ध स्ट्रीमवाइज सीटों की लिस्ट जारी की है। बिहार में 11वीं में नामांकन के लिए विषयवार कॉलेज और स्कूलों की सूची छात्र ओएफएसएस वेबसाइट ofssbihar.in पर देख सकते हैं। छात्रों की सुविधा के लिए कॉलेज और स्कूल की जिलावार सूची अपडेट की गई है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.