BSEB DElEd Updates 2021: डीएलएड परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका, यहां चेक करें डिटेल्स

BSEB DElEd Updates 2021 विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने का एक और अवसर दिया जा रहा है। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर कल 22 सितंबर से विंडो ओपन की जाएगी। आखिरी तारीख 24 सितंबर है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:36 PM (IST)
BSEB DElEd Updates 2021: डीएलएड परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका, यहां चेक करें डिटेल्स
22 से 24 सितंबर तक विलंब शुल्क के साथ भर सकते हैं परीक्षा फॉर्म

BSEB DElEd Updates 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने डीएलएड (फेस टू फेस) पाठ्यक्रम, सत्र 2020-22 के प्रथम वर्ष और सत्र 2019-21 के द्वितीय वर्ष के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका दिया है। विलंब शुल्क के साथ, 22 सितंबर से 24 सितंबर तक उम्मीदवार परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। वहीं, परीक्षा शुल्क का भुगतान 22 सितंबर से 30 सितंबर तक किया जा सकता है।

इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से जानकारी साझा की है। जिसमें कहा गया है कि परीक्षा में भाग लेने के लिए ऑनलाइन भरे गए फॉर्म के आधार पर डमी एडमिट कार्ड 22 से 30 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर अपलोड रहेगा। यदि डमी एडमिट कार्ड में रजिस्ट्रेशन में दिए गए विवरण से हटकर कोई विवरण अंकित हुआ है तो इसका सुधार रजिस्ट्रेशन के अनुरूप मान्य साक्ष्य के आधार पर निर्धारित अवधि में किया जाएगा।

बता दें कि सत्र 2020-22 परीक्षा के लिए फॉर्म भरने से वंचित रह गए उम्मीदवारों को अपने संबंधित संस्थान के प्रिंसिपल से या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फॉर्म प्राप्त करना होगा। अभ्यर्थियों के द्वारा फॉर्म भरे जाने के बाद, संबंधित संस्थान द्वारा उसका वेरिफिकेशन होगा और इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म जमा कर शुल्क का भुगतान किया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे परीक्षा फॉर्म

परीक्षा फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर उपलब्ध DElEd लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां संबंधित सत्र की परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकेंगे।

डीएलएड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू की गई थी। बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 अगस्त थी। इससे पहले, विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 10 सितंबर तक मौका दिया गया था।

chat bot
आपका साथी