BPSC Recruitment 2020: लेक्चरर और प्रिंसिपल की रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ये है अंतिम तिथि

BPSC Recruitment 2020: लेक्चरर और प्रिंसिपल की रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ये है अंतिम तिथि
Publish Date:Fri, 07 Aug 2020 01:58 PM (IST) Author: Nandini Dubey

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार सरकार के पॉलिटेक्निक / राजकीय महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 25 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आज, यानी 7 अगस्त, 2020 से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त, 2020 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर जाएं। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां बीपीएससी ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें। अब जिस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उसका चुनाव कर ऑनलाइन एप्लीकेशन पर जाएं। अब रजिस्ट्रेशन फॉर्म का पेज ओपन होगा। यहां मांगी गई जानकारियों को ध्यान पूर्वक भरें। सभी जानकारियों को दर्ज करने के बाद सबमिट करें। शुल्क का भुगतान करें और भविष्य में उपयोग के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

ये है शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी से संबंधित शाखा में या तो स्नातक या मास्टर स्तर पर पीएचडी में प्रथम श्रेणी होना चाहिए। उम्मीदवार को शिक्षण या अनुसंधान या उद्योग में न्यूनतम 16 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन वर्षों में से, न्यूनतम 3 वर्ष पीएचडी अनुभव होना चाहिए और विभागाध्यक्ष से अन्यून स्तर का 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि: 7 अगस्त, 2020

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि: 25 अगस्त 2020

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 28 अगस्त, 2020

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि: 4 सितंबर, 2020

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.