BPSC ऑडिटर प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आंसर-की जारी, 5 अक्टूबर तक दर्ज कराएं आपत्ति

अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद आयोग फाइनल आंसर-की कुंजी जारी करेगा और उसके बाद परिणाम उसी पर आधारित होगा। इस बीचआयोग ने 2425 27 और 28 सितंबर को होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा स्थगित कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:11 PM (IST)
BPSC ऑडिटर प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आंसर-की जारी, 5 अक्टूबर तक दर्ज कराएं आपत्ति
BPSC Auditor Prelims Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC)

BPSC Auditor Prelims Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने ऑडिटर प्रीलिम्स परीक्षा (auditor preliminary) की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC auditor prelims exam answer key 2021: बीपीएससी आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

ऑडिटर प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी bpsc.bih.nic.in पर जाएं।इसके बाद होमपेज पर 'बीपीएससी ऑडिटर प्रीलिम्स आंसर की 2021' पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगी। इसके बाद बीपीएससी ऑडिटर प्रीलिम्स उत्तर कुंजी 2021 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

वहीं अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उसके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो फिर वह इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। आयोग ने अभ्यर्थियों को इसके लिए 5 अक्टूबर तक का मौका दिया है। आवेदक इस तिथि तक विरोध के लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को आपत्ति के लिए लिफाफे पर परीक्षा का नाम और विज्ञापन संख्या का उल्लेख करना होगा। बता दें कि यह ऑडिटर प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 29 अगस्त को किया गया था। इसके बाद अब आंसर-की जारी की गई है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नई तिथियों के बारे में लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। 

अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद, आयोग फाइनल आंसर-की कुंजी जारी करेगा और उसके बाद परिणाम उसी पर आधारित होगा। इस बीच, आयोग ने 24, 25, 27 और 28 सितंबर को होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा स्थगित कर दी है। अब नई परीक्षा तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। आयोग ने उम्मीदवारों इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।

chat bot
आपका साथी