BPSC AE Result 2021: असिस्टेंट इंजीनियर मुख्य परीक्षा का परिणाम bpsc.bih.nic.in पर जारी, करें चेक

रोल नंबर के अनुसार चेक करें रिजल्ट

BPSC AE Result 2021 कुल 3107 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। अब इन उम्मीदवारों को साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा। साक्षात्कार कार्यक्रम की सूचना अलग से बाद में जारी की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 01:49 PM (IST) Author: Rishi Sonwal

BPSC AE Result 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने विज्ञापन संख्या 02/2017 के अंतर्गत असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर मुख्य परीक्षा के परिणाम उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार रिजल्ट उपलब्ध कराया गया है। 

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

मुख्य परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार मुख्य परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो रिजल्ट पेज को डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि कुल 3107 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। अब इन उम्मीदवारों को साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा। साक्षात्कार कार्यक्रम की सूचना अलग से बाद में जारी की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से साक्षात्कार कार्यक्रम के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए। 

गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न विभागों में असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 27 मार्च 2019 से 31 मार्च, 2019 तक पटना के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 9778 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र निर्गत किये गए थे। हालांकि, कुल 9264 उम्मीदवारों ने ही मुख्य परीक्षा में हिस्सा लिया था। इनमें से 3107 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए योग्य घोषित किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.