दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

BITSAT 2021: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस ने प्रवेश परीक्षा की स्थगित, रजिस्ट्रेशन डेट भी आगे बढ़ी

BITSAT 2021: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (Birla Institute of Technology and Science, BITS Pilani)

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा 12वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र-छात्राएं भी इस टेस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Nandini DubeySat, 15 May 2021 04:54 PM (IST)

BITSAT 2021: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (Birla Institute of Technology and Science, BITS Pilani) , पिलानी ने BITSAT 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा जुलाई- अगस्त में होने की संभावना है। इसके साथ ही संस्थान प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है। BITS ने इस संबंध में आधिकारिक https://www.bitsadmission.com/ पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

इसके अनुसार कोरोना वायरस महामारी की वजह से पैदा हुई मौजूदा स्थिति को देखते हुए बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस एडमिशन टेस्ट ( Birla Institute of Technology and Science Admission Test, BITSAT 2021) को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा जुलाई-अगस्त के दौरान आयोजित होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है। इसके अनुसार अब BITSAT 2021 प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 30 जून की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार पूरा नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट https://www.bitsadmission.com/ पर जाकर पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही यहां पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि पहले यह प्रवेश परीक्षा 24 से 29 जून के लिए निर्धारित की गई थी। लेकिन अब ऐसे में जुलाई-अगस्त के लिए टाल दिया गया है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जून में हो सकती है। हालांकि युवाओं को सलाह दी जाती है कि प्रवेश परीक्षा से जुड़ी किसी भी अपडेट के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें।

BITSAT 2021: कौन कर सकता है अप्लाई

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा 12वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र-छात्राएं भी इस टेस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं लेकिन एडमिशन काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को 12वीं की मार्कशीट होनी अनिवार्य है। इसके अलावा प्रवेश परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बिट्स पिलानी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.