BITSAT परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, 3 से 9 अगस्त तक होगी परीक्षा

BITSAT 2021 Admit Card बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (Birla Institute of Technology Science BITS Pilani) पिलानी ने BITSAT-2021 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। इंस्ट्टीयूट ने आधिकारिक वेबसाइट bitsadmission.com पर बिटसैट 2021 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 01:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 03:12 PM (IST)
BITSAT परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, 3 से 9 अगस्त तक होगी परीक्षा
BITSAT 2021 Admit Card: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (Birla Institute of Technology & Science, BITS, Pilani)

BITSAT 2021 Admit Card: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (Birla Institute of Technology & Science, BITS, Pilani) पिलानी ने BITSAT 2021 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। इंस्ट्टीयूट ने आधिकारिक वेबसाइट bitsadmission.com पर बिटसैट 2021 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा तीन घंटे की  होगी। यह एग्जाम देश  के विभिन्न शहरों और बिट्स पिलानी, के दुबई कैंपस में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार (बहुविकल्पीय) प्रश्न होंगे। यह टेस्ट 3 से 9 अगस्त, 2021 के दौरान आयोजित किया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

BITSAT 2021 Admit Card: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com पर जाएं। इसके बाद वेब पोर्टल में लॉग इन करने के लिए अपने आधिकारिक क्रेडेंशियल्स का उपयोग करें“एडमिट कार्ड” टैब पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसके बाद एक पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड करें और भविष्य और परीक्षा के उपयोग के लिए इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, समय, स्थान, पाठ्यक्रम, नाम, लिंग, जन्म तिथि, श्रेणी और आवेदन संख्या सहित महत्वपूर्ण विवरण शामिल होगी। इसे अच्छी तरह चेक कर लें, क्योंकि हॉल टिकट में  कोई गड़बड़ी होने पर एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं होगी।  

 हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

बिट्स ने अपनी वेबसाइट पर आपातकालीन हेल्पलाइन नंबरों का उल्लेख किया है। इसके तहत स्टूडेंट्स को परीक्षा से जुड़ी कोई भी परेशानी होती है तो वे BITSAT-2021 से संबंधित प्रश्नों के लिए, छात्र कॉलेज को इस bitat2021@pilani.bits-pilani.ac.in पते पर मेल कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स को सप्ताह के दिनों में संस्थान को 01596-242205 या 01596-255330 पर भी कॉल कर सकते हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी से ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी