बिहार पुलिस दे रही है नौकरी करने का सुनहरा मौका, 12वीं पास जल्द करें आवेदन

पटना, जेएनएन। Bihar Police Constable Recruitment 2019: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कोस्टेंबल की तरफ से भर्तियां निकाली गई हैं। बोर्ड ने 19 अक्टूबर, 2019 यानी शनिवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर कोंस्टेबल (ड्राइवर) के पदों पर भर्ती की जानकारी दी है। बोर्ड की तरफ से बिहार होमगार्ड में विज्ञापन संख्या 03/2019 के अंतर्गत यह भर्ती निकाली गई है। बिहार होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में की जा रही है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और उनके पास पर्याप्त योग्यता भी है वे इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर, 2019 से शुरू कर दी गई है। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए एक महीने का समय है। कैंडिडेट्स 20 नवंबर, 2019 तक कोंस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें रखें याद (Important Dates)-

ऑनलाइन आवेदन करने की पहली तारीख- 20 अक्टूबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 नवंबर, 2019

पदों का विवरण (Vacancy details for Bihar Police Constable Recruitment)-

कोंस्टेबल (ड्राइवर)- 98 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)-

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास या इसके समकक्ष होना जरूरी है।

आयु सीमा (Age Limit)-

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया (Selection Procedure)-

कोंस्टेबल (ड्राइवर) के पदों पर उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, फिजीकल एफिसिएंसी टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करने में सफल होंगे उनको फिजीकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)- 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार को CSBC बिहार की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर मौजूद सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें ताकि आवेदन के समय कोई समस्या ना हो। उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 20 अक्टूबर, 2019 से 20 नवंबर, 2019 तक का समय है।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.