Bihar Forester & Forest Guard Admit Card 2020: जारी हुए बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Bihar Forester Forest Guard Admit Card 2020 यदि किसी कारणवश जो उम्मीदवार वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे वे 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड पटना स्थित कार्यालय से अपने खर्च पर डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:37 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:59 AM (IST)
Bihar Forester & Forest Guard Admit Card 2020: जारी हुए बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन

Bihar Forester & Forest Guard Admit Card 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) ने बिहार पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने बिहार फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर पदो पदों के लिए आवेदन किया है, वे लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना प्रवेश पत्र सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

फॉरेस्टर पदों के लिए एडमिट कार्ड

फॉरेस्ट गार्ड पदों के लिए एडमिट कार्ड

यदि किसी कारणवश, जो उम्मीदवार वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे, वे 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपने खर्च पर डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का शेड्यूल भी जारी किया है। शेड्यूल के मुताबिक, फॉरेस्ट गार्ड के लिए लिखित परीक्षा 16 दिसंबर को दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहले शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक परीक्षा का संचालन होगा। उम्मीदवारों को निर्धारित समय से 1 घंटा पूर्व रिपोर्ट करना होगा। वहीं, फॉरेस्टर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक एक शिफ्ट में किया जाना है। 

बता दें कि इन भर्तियों के तहत से बिहार फॉरेस्ट गार्ड की कुल 484 रिक्तियां और बिहार फॉरेस्टर की कुल 236 रिक्तियां भरी जानी हैं। उम्मीदवारों के चयन में लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा व साक्षात्कार शामिल हैं। गौरतलब है कि बिहार फॉरेस्ट गार्ड के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 अगस्त, 2020 से 4 सितंबर, 2020 तक पूरी की गई थी। जबकि, बिहार फॉरेस्टर के लिए उम्मीदवारों द्वारा 27 जुलाई, 2020 से 10 सितंबर, 2020 तक आवेदन किए गए थे।

chat bot
आपका साथी