Bihar BEd CET 2021: बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, फौरन करें अप्लाई

Bihar BEd CET 2021 बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को bihar-cetbed-lnmu.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:31 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:08 AM (IST)
Bihar BEd CET 2021: बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, फौरन करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है न्यू यूजर के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

Bihar BEd CET 2021: बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CET 2021) के लिए 10 अप्रैल, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल, 2021 से जारी है। बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को bihar-cetbed-lnmu.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार, विलंब शुल्क का भुगतान करके, उम्मीदवार 8 मई से 10 मई, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 मई, 2021 को किया जाना है। नोडल यूनिवर्सिटी, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 25 मई, 2021 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के संपन्न होने के बाद, 'आंसर की' 1 जून, 2021 को जारी की जाएगी। वहीं, इसके परिणाम 11 जून 2021 को घोषित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, bihar-cetbed-lnmu.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई फॉर एंट्रेंस टेस्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यदि आपने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो रजिस्ट्रेशन फॉर न्यू यूजर अकाउंट पर क्लिक करें। अब मांगी गई जानकारी दर्ज कर साइन अप करें। इसके बाद, आपको यूजर नेम और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। अब अपने यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद, आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व, वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों को चेक कर लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी