BHU UET, PET 2021: यूजी-पीजी प्रवेश परीक्षाओं के पेपर कोड को लेकर NTA ने दिया स्पष्टीकरण, देखें नोटिस

BHU UET PET 2021 एजेंसी द्वारा सोमवार 27 सितंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार हर कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा में कॉमन पेपर को छोड़कर पेपर कोड निर्धारित किये गये हैं। हर टेस्ट पेपर कोड सम्बन्धित कोर्स की लिस्ट एनटीए ने अपने नोटिस में जारी की है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:38 AM (IST)
BHU UET, PET 2021: यूजी-पीजी प्रवेश परीक्षाओं के पेपर कोड को लेकर NTA ने दिया स्पष्टीकरण, देखें नोटिस
उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, bhuet.nta.nic.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BHU UET, PET 2021: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में वर्ष 2021-22 में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन करने वाली बॉडी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने हाल ही में, 26 सितंबर 2021 को जारी किये गये प्रवेश पत्र पर दिये गये पेपर कोड को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है। एजेंसी द्वारा सोमवार, 27 सितंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, हर कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा में कॉमन पेपर को छोड़कर, पेपर कोड निर्धारित किये गये हैं। हर टेस्ट पेपर कोड सम्बन्धित कोर्स की लिस्ट एनटीए ने अपने नोटिस में जारी की है, जिसे उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, bhuet.nta.nic.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

BHU UET, PET 2021 पेपर कोड के लिए लिस्ट इस लिंक से देखें

दूसरी तरफ, एनटीए ने अपने नोटिस में कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के अंतर्गत एक से अधिक कोर्स के लिए आवेदन किया है, वे उन्हें सम्बन्धित टेस्ट के कोड एडमिट कार्ड पर जारी किये गये हैं। ये उम्मीदवार अपने आवेदन किये हर पेपर कोड से सम्बन्धित कोर्स कोर्ड की लिस्ट एनटीए द्वारा बीएचयू यूईटी/पीईटी 2021 इंफॉर्मेशन बुलेटिन में देख सकते हैं। नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार कोर्स कोड की जानकारी इंफॉर्मेशन बुलेटिन के चेप्टर-4 (परीक्षा विवरण) में देख सकते हैं।

बीएचयू यूईटी 2021 इंफॉर्मेशन बुलेटिन डाउनलोड लिंक

बीएचयू पीईटी 2021 इंफॉर्मेशन बुलेटिन डाउनलोड लिंक

बीएचयू यूईटी/पीईटी 2021 एडमिट कार्ड

दूसरी तरफ, एनटीए द्वारा यूजी और पीजी कोर्सेस के लिए प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किये गये हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है, वे परीक्षा पोर्टल पर दिये गये लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अप्लीकेशन नंबर, जन्म-तारीख, आदि विवरण भरकर सबमिट करने होगें।

बीएचयू यूईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

बीएचयू पीईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

chat bot
आपका साथी