Bank of Maharashtra SO Recruitment 2019: बैंक में अधिकारी बनने का मौका, ऐसे होगा चयन

Bank of Maharashtra SO Recruitment 2019 जिन उम्मीदवारों के पास इस भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 01:11 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 01:25 PM (IST)
Bank of Maharashtra SO Recruitment 2019: बैंक में अधिकारी बनने का मौका, ऐसे होगा चयन
Bank of Maharashtra SO Recruitment 2019: बैंक में अधिकारी बनने का मौका, ऐसे होगा चयन

नई दिल्ली, जागरण डेस्क। बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बैंक की तरफ से नेटवर्क एंड सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेटर, डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर, प्रोडक्शन सपोर्ट, बिजनेस एनालिस्ट और अन्य पदों के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 दिसंबर, 2019 से शुरू हो चुकी है और जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो 31 दिसंबर, 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों के पास इस भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और ऑनलाइ आवेदन कर दें। जो उम्मीदवार स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर सेलेक्ट किए जाएंगे उन्हें 31,705-1145/1-32850 -1310/10 - 45950 प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)-

ऑनलाइ आवेदन करने की पहली तारीख- 16 दिसंबर, 2019

ऑनलाइ आवेदन करने की आखिरी तारीख- 31 दिसंबर, 2019

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

कुल- 50 पद

नेटवर्क एंड सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन- 11 पद

डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर (MSSQL/Oracle)- 04 पद

सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर (Windows/VM)- 14 पद

सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर (UNIX)- 07 पद

प्रोडक्शन सपोर्ट इजीनियर- 07 पद

ई-मेल एडमिनिस्ट्रेटर- 02 पद

बिजनेस एनालिस्ट- 05 पद

पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)- नेटवर्क एंड सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन: कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन। डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर (MSSQL/Oracle): कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी। इसके अलावा डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेशन में ओरेकल/माइक्रोसॉफ्ट सर्टिफिकेट जरूरी है। सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर (Windows/VM): कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी। सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर (UNIX): कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी। प्रोडक्शन सपोर्ट इंजीनियर: कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी। ई-मेल एडमिनिस्ट्रेटर: कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी बिजनेस एनालिस्ट: कम से कम 55 फीसद अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस में B.Tech/B.E/इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी/MCA/कंप्यूटर साइंस में एमएससी।

ऐसे होगा चयन (Selection Proceduer):

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। पहले उम्मीदवारों को योग्यता, अनुभव और उपयुक्तता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इन उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)-

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 16 दिसंबर, 2019 से 31 दिसंबर, 2019 तक का समय है।

chat bot
आपका साथी