Assam HS Result 2021 Date: असम बोर्ड ने 12वीं रिजल्ट तिथि की घोषणा, 31 जुलाई को जारी होगा परिणाम

Assam HS Result 2021 Dateअसम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (Assam Higher Secondary Education Council) ने हायर सेकेंडरी एचएस रिजल्ट 2021 (Assam HS Result) की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। काउंसिल के अनुसार AHSEC 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई 2021 को जारी किया जाएगा।

Nandini DubeyWed, 28 Jul 2021 06:51 PM (IST)
Assam HS Result 2021 Date: असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (Assam Higher Secondary Education Council

Assam HS Result 2021 Date: असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (Assam Higher Secondary Education Council) ने हायर सेकेंडरी, एचएस रिजल्ट 2021 (Assam HS Result) की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। काउंसिल के अनुसार, AHSEC 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई, 2021 को जारी किया जाएगा। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, असम HS रिजल्ट 2021 की घोषणा जुलाई के आखिर में यानी कि 31 जुलाई की सुबह 9 बजे की जाएगी। इसके बाद छात्र-छात्राएं आधिकारिक साइट ahsec.nic.in पर जारी होने के बाद अपना नतीजे देख सकेंगे।

इस साल असम एचएस परीक्षा के लिए 2 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। हालांकि महामारी की दूसरी लहर में COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण AHSEC ने कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी। इस स्थिति के कारण, बोर्ड द्वारा छात्रों के मूल्यांकन के लिए एक वैकल्पिक मूल्यांकन योजना की घोषणा की गई थी। साल 2020 में, असम एचएस रिजल्ट 25 जून को घोषित किया गया था। हालांकि, तब भी इसे सुबह 9 बजे घोषित किया गया था। इसलिए, इस बार भी यह उम्मीद की जाती है कि एएचएसईसी द्वारा परिणाम समय पर जारी किया जाएगा।

बता दें कि पिछले साल AHSEC 12वीं का रिजल्ट 78.28 फीसदी था। वहीं इस परीक्षा में श्रद्धा बोगोहेन ने 96.2% के साथ टॉप किया था। हालांकि, इस बार यह उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 90% को पार कर सकता है या यह काफी अधिक संख्या प्राप्त कर सकता है। हालांकि इस संबंध में बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। छात्र-छात्राओं को रिजल्ट की सटीक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वहीं छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि मार्कशीट बाद में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा AHSEC 12वीं के रिजल्ट की मार्कशीट के लिए छात्रों को अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा, जिसकी अपडेट बाद में दी जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.