Assam Board Exams 2021: असम HSLC और HS परीक्षाओं पर 18 जून को आएगा अंतिम फैसला, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

Assam Board Exams 2021असम में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। इसके मुताबिक HSLC और HS परीक्षाओं के आयोजन पर अंतिम फैसला 18 जून2021 को लिया जाएगा। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने दी है।

Nandini DubeyWed, 16 Jun 2021 07:25 PM (IST)
Assam Board Exams 2021: असम में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का इंतजार कर रहे

Assam Board Exams 2021: असम में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। इसके मुताबिक HSLC और HS परीक्षाओं के आयोजन पर अंतिम फैसला 18 जून, 2021 को लिया जाएगा। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने दी है। उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं सहित High Madrassa की परीक्षाओं पर  अंतिम फैसला 18 जून को आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक के बाद लिया जाएगा। इस मीटिंग में शिक्षा विभाग और विभिन्न अन्य हितधारकों के बीच एक बैठक होगी।

सीएम ने इस संबंध में ट्वीट किया, HSLC, High Madrassa and HS अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के संबंध में अंतिम निर्णय 18 जून को एजुकेशन विभाग और विभिन्न अन्य हितधारकों के बीच बैठक में लिया जाएगा।

बता दें कि राज्य सरकार असम बोर्ड परीक्षा 2021 पर कोई निर्णय लेने से पहले कक्षा 12 मूल्यांकन मानदंड पर सीबीएसई की घोषणा की प्रतीक्षा कर रही है। मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि बोर्ड परीक्षा केवल दो या तीन महत्वपूर्ण विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए अलग-अलग तिथियों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। चूंकि राज्य सरकार और संबद्ध बोर्ड ने अभी तक असम HSLC, उच्च मदरसा और HS परीक्षाओं पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे असम बोर्ड परीक्षा 2021 पर किसी और अपडेट के लिए 18 जून तक प्रतीक्षा करें। इसके साथ ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.