AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक

AMU अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( Aligarh Muslim University AMU) ने शुक्रवार को ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत अब स्टूडेंट्स 3 अक्टूबर तक यूजी और पीजी के विभिन्न कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 02:16 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 02:27 PM (IST)
AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन तारीख आगे बढ़ाई, स्टूडेंट्स करें चेक
AMU: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( Aligarh Muslim University, AMU)

AMU: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( Aligarh Muslim University, AMU) ने शुक्रवार को ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत अब स्टूडेंट्स 3 अक्टूबर तक यूजी और पीजी के विभिन्न कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा 4 से 9 अक्टूबर तक स्टूडेंट्स लेट फीस के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने इसके पहले रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 22 सितंबर बढ़ाई थी और फिर 30 सितंबर तक लेट फीस के साथ बढ़ाने का मौका दिया था। लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर रजिस्ट्रेशन की तारीखों को बढ़ा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एएमयू की ओर से जारी किए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट दिशा निर्देशों का पालन करती है। इसमें कहा गया है कि विश्वविद्यालयों को अक्टूबर के अंत तक सभी मेरिट आधारित परीक्षाएं आयोजित करने का निर्देश दिया है। वहीं इसके पहले UGC ने अप्रैल में जारी दिशा निर्देशों में कहा था कि विश्वविद्यालयों को सितंबर तक शैक्षणिक सत्र शुरू करने के निर्देश दिए थे लेकिन बाद में कोविड-19 संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी होने के बाद तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने हाल ही में संस्थान संबद्ध सभी स्कूलों में कक्षा छह में दाखिले के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था। इसके मुताबिक यह परीक्षा 23 अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि कक्षा नौ की 27 अक्टूबर को होगी। वहीं सीनियर सेकेंडरी स्कूल और एमबीए (MBA) की प्रवेश परीक्षा एक नवंबर को होगी, तो वहीं इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की प्रवेश परीक्षा नौ नवंबर को कराई जाएगी। बता दें कि इस बार कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षाओं के दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए जाएंगे। स्टूडेंट्स को संक्रमण से बचाने के लिए यूनिवर्सिटी की तरफ से सुरक्षा के सभी मानको को फॉलो किया जाएगा।    

chat bot
आपका साथी