Ambedkar university 2nd cut off list: दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी, जानिए किस विषय में कितनी रही मेरिट

Ambedkar university 2nd cut off listआंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली( Ambedkar University Delhi (AUD) ने बुधवार को शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में ग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों के लिए साइकोलॉजी के लिए कटऑफ 98.25 प्रतिशत था।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:21 PM (IST)
Ambedkar university 2nd cut off list: दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी, जानिए किस विषय में कितनी रही मेरिट
Ambedkar university 2nd cut off list: आंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली

Ambedkar university 2nd cut off list: आंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली( Ambedkar University Delhi (AUD) ने बुधवार को शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में ग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों के लिए साइकोलॉजी के लिए कट-ऑफ 98.25 प्रतिशत था। वहीं दिल्ली के उम्मीदवारों को मनोविज्ञान (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए 97 प्रतिशत अंक तक दर्ज की गई। इसके अलावा अंग्रेजी विषय के लिए दिल्ली स्थित उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 95.25 प्रतिशत रहा है। वहीं राजधानी के बाहर के उम्मीदवारों को 95.75 प्रतिशत तक मेरिट गई थी। वहीं इसी तरह बीबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए दिल्ली के बाहरी उम्मीदवारों को 95.25 प्रतिशत अंक चाहिए होंगे, जबकि दिल्ली के उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए 94.25 मार्क्स होने चाहिए। इसके अलावा अर्थशास्त्र (ऑनर्स) के लिए, कट-ऑफ क्रमशः 95.25 और 96.25 पर आंकी गई है।इनके अलावा इतिहास, मैथ्स और समाजशास्त्र जैसे अन्य पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ 96 प्रतिशत, 92.5 प्रतिशत और 96.5 प्रतिशत रहा है।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि यूनिवर्सिटी ने यह लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://aud.ac.in/ पर जारी की है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं जिन्होंने दाखिले के लिए आवेदन किया था, वे अब यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल पोर्टल पर कट ऑफ सूची की जांच कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें दाखिले की आगे की प्रक्रिया को पूरी करनी होगी। बता दें कि आंबेडकर यूनिवर्सिटी ने हाल ही में पहली लिस्ट जारी की है। इसके मुताबिक वहीं बता दें कि दिल्ली के छात्रों को मनोविज्ञान (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए न्यूनतम 97.5 प्रतिशत तक दर्ज की गई थी। वहीं अंग्रेजी में दिल्ली के छात्रों के लिए कटऑफ 96.25 प्रतिशत रहा था। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालय है। यह राजधानी के उम्मीदवारों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित करता है। वहीं दिल्ली और शहर के बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ की घोषणा करता है।

 

chat bot
आपका साथी