Allahabad University Admit Card 2020: यूजी, पीजी प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, aupravesh2020.com पर इस लिंक से करें डाउनलोड

बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए और बीपीए, पीजीएटी-I, एलएलबी, एलएलएम और एमकॉम, पीजीएटी-II और आईपीएस के लिए जारी
Publish Date:Wed, 23 Sep 2020 09:19 AM (IST) Author: Rishi Sonwal

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Allahabad University Admission 2020: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अंडर-ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) और पोस्ट ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (पीजीएटी – I एवं II) के लिए आवेदन किया है, वे अपना हॉल टिकट विश्वविद्यालय द्वारा दाखिले के लिए बनाई गई वेबसाइट, aupravesh2020.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी एयू यूजीएटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड और एयू पीजीएटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड के पेज पर जा सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए और बीपीए, पीजीएटी-I, एलएलबी, एलएलएम और एमकॉम, पीजीएटी-II और आईपीएस कोर्से के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए हॉल टिक्ट जारी किया है।

एयू यूजीएटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड पेज लिंक

एयू पीजीएटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड पेज लिंक

ऐसे करें एयू यूजीएटी और पीजीएटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपने सम्बन्धित कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए प्रवेश पोर्टल पर विजिट करने के बाद अपने अप्लीकेशन फॉर्म को सेलेक्ट करते हुए अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा। इसके बाद दिये लॉगिन में ही उपलब्ध कराये गये एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2020

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2020 देश भर के 11 शहरों में निर्धारित कुल 104 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इनमें से 58 केंद्रों पर ऑफलाइन आयोजित होगी और 46 केंद्र पर ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों की सुविधा के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए मॉक टेस्ट भी उपलब्ध कराये हैं जिनके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति और कठिनाई के स्तर को समझ सकते हैं। मॉक टेस्ट के लिए विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध कराया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.