Allahabad University Admission 2021: यूजी और पीजी में दाखिले के लिए 3 अक्टूबर तक करें आवेदन, जल्द जारी होगी परीक्षा तिथि

यूजीएटी 2021 और पीजीएटी 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें क्योंकि इन प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Nandini DubeyThu, 16 Sep 2021 01:44 PM (IST)
Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजी, पीजी, रिसर्च और सहित अन्य पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश 2021 की राह देख रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में सत्र 2021-22 में अंडरग्रेजुएशन, पोस्टग्रेजुएशन,रिसर्च सहित अन्य पाठयक्रमों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इन कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं, वे 3 अक्टूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। एयू द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

Allahabad University Admission 2021: यूजी और पीजी रजिस्ट्रेशन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

यूजी, पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध 'एडमिशन 2021' सेक्शन में जाएं। इसके बाद ड्रॉप-डाउन मेनू से 'UGAT' या 'PGAT' चुनें। अब वैकल्पिक रूप से, यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें - यूजीएटी 2021 और पीजीएटी 2021। पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें और अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।विवरण दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।भविष्य के संदर्भ के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंट लें।

प्रवेश परीक्षा का आयोजन प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और पटना, भोपाल, नई दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर और तिरुवनंतपुरम के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। इन कोर्सेज में दाखिले के लिए अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के लिए पंजीकरण शुल्क 800 रुपये है। हालांकि, सरकारी मानदंडों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। यूजीएटी 2021 और पीजीएटी 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें क्योंकि इन प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.