AIIMS PG Exam 2021: एम्स के डायरेक्टर ने किया स्पष्ट, निर्धारित शेड्यूल पर होगी पीजी परीक्षा

AIIMS PG Exam 2021ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS PG Exam 2021) की ओर से आयोजित होने वाली पीजी परीक्षा 2021 अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए कल यानी कि 9 जून 2021 को प्रवेश पत्र भी जारी किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:38 PM (IST)
AIIMS PG Exam 2021: एम्स के डायरेक्टर ने किया स्पष्ट, निर्धारित शेड्यूल पर होगी पीजी परीक्षा
AIIMS PG Exam 2021: ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS PG Exam 2021)

AIIMS PG Exam 2021: ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS PG Exam 2021) की ओर से आयोजित होने वाली पीजी परीक्षा 2021 अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए कल यानी कि 9 जून, 2021 को प्रवेश पत्र भी जारी किया जाएगा। वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे परीक्षा स्थगित होने से संबंधित नोटिस को लेकर एम्स के डायरेक्टर ने स्पष्टीकरण किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होगी। दरअसल  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, 'एम्स पीजी परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। वहीं परीक्षा की संशोधित तिथियां आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in के माध्यम से उचित समय में जारी की जाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फर्जी नोटिफिकेशन का संज्ञान लेते हुए एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Institute of National Importance Combined Entrance Test, INI CET) परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

बता दें कि छात्रों ने कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों को देखते हुए छात्रों ने केंद्र सरकार और एम्स अर्थोरिटी से  अनुरोध किया है कि फिलहाल परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए। बता दें कि पीजी परीक्षा के लिए 80 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि, वे किसी भी ताजा जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें। इसके अलावा किसी अन्य स्त्रोत पर भरोसा न करें।  वहीं मीडिया रिपोर्ट में एम्स के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारी इस तरह की फर्जी खबरों के खिलाफ छात्रों को सचेत करने के लिए एसएमएस भेज रहे हैं। वहीं गौरतलब है कि एम्स पीजी परीक्षा 2021 पहले 8 मई, 2021 के लिए निर्धारित की गई थी। हालांकि बाद में 16 जून, 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी