AICTE Notice 2021: एआईसीटीई ने नकली वेबसाइटों से किया सावधान, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

AICTE Notice 2021 ऑफिशियल नोटिस में AICTE ने दो वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है जो एआईसीटीई के समान हैं पर उनका काउंसिल से कोई संबंध नहीं है। डिटेल जानकारी के लिए काउंसिल के आधिकारिक ट्वीटर पेज पर विजिट कर सकते हैं।

Nandini DubeyThu, 16 Sep 2021 11:58 AM (IST)
अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् ( All India Council for Technical Education)

AICTE Notice 2021: अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल के माध्यम से एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक नोटिस में दो यूआरएल या वेब पते के बारे में बताया गया है जो एआईसीटीई के समान हैं, लेकिन वे काउंसिल से संबंधित नहीं हैं। एआईसीटीई ने इन दो यूआरएल का उल्लेख किया है, जो www.aictsd.com और www.aictetindia.org हैं। एआईसीटीई ने स्पष्ट किया है कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट aicte-india.org है। आधिकारिक नोटिस के माध्यम से एआईसीटीई ने सावधान करते हुए कहा है कि यदि कोई व्यक्ति, समूह या हितधारक वित्तीय लेनदेन या किसी अन्य उद्देश्य के लिए इन नकली वेबसाइटों का उपयोग करता है तो यह उनके अपने जोखिम पर होगा और एआईसीटीई किसी भी हानिकारक नतीजों के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आधिकारिक नोटिस और लिंक को साझा करते हुए, एआईसीटीई ने लिखा, "#AICTE की आधिकारिक वेबसाइट URL https://aicte-india.org के साथ सार्वजनिक सूचना।

यह आम जनता और हितधारकों के ध्यान में लाना है कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की आधिकारिक वेबसाइट में यूआरएल https://aicte-india.org है। यह देखा गया है कि समान दिखने वाले यूआरएल वाली कुछ वेबसाइटें जैसे- www.aictsd.com, www.aictetindia.org, आदि एआईसीटीई से संबंधित नहीं हैं।

काउंसिल की तरफ से यह सलाह दी गई है कि एआईसीटीई की वेबसाइट की सावधानीपूर्वक जांच करें और किसी अन्य फर्जी वेबसाइट पर लॉगइन न करें। एआईसीटीई ने प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो को भी टैग कर इन डुप्लीकेट वेबसाइटों की जानकारी दी है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) एक राष्ट्रीय स्तर की परिषद है जो तकनीकी शिक्षा के लिए जिम्मेदार है और यह उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आती है।

बता दें कि आज के समय में फर्जी वेबसाइट के माध्यम से धोखाधड़ी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कई बार लोग फर्जी वेबसाइट पर जाकर शुल्क का भुगतान कर देते हैं और अपने पैसे गंवा देते हैं। ऐसे में, फर्जी वेबसाइट से सावधान रहने की आवश्यकता है और बिना पूरी तरह से जांच किए किसी भी वेबसाइट पर जाकर पेमेंट करने से बचना चाहिए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.