AICTE इंटर्नशिप डे आज, 6.1 लाख इंटर्नशिप के अवसर होंगे लांच, 2025 तक 1 करोड़ इंटर्नशिप के PM के अभियान का हिस्सा

AICTE Internship Day2021 यंग माइंड्स को फ्यूचर के लिए तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2025 तक 1 करोड़ इंटर्नशिप के मौके देने के अभियान के अंतर्गत AICTE ने आज 25 अगस्त 2021 को इंटर्नशिप डे मनाये जाने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 03:42 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 09:49 AM (IST)
AICTE इंटर्नशिप डे आज, 6.1 लाख इंटर्नशिप के अवसर होंगे लांच, 2025 तक 1 करोड़ इंटर्नशिप के PM के अभियान का हिस्सा
इंटर्नशिप डे 2021 के अवसर 6.1 लाख इंटर्नशिप के मौकों को लांच किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन AICTE Internship Day 2021: यंग माइंड्स को फ्यूचर के लिए तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2025 तक 1 करोड़ इंटर्नशिप के मौके देने के अभियान के अंतर्गत AICTE ने आज, 25 अगस्त 2021 को इंटर्नशिप डे मनाये जाने की घोषणा की है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा साझा की गयी जानकारी के अनुसार इंटर्नशिप डे 2021 के अवसर 6.1 लाख इंटर्नशिप के मौकों को लांच किया जाएगा। छह लाख से अधिक ये इंटर्नशिप के मौके AICTE द्वारा तैयार किये गये पोर्टल, internship.aicte-india.org पर उपलब्ध होंगे। इस लांच कार्यक्रम को कल दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक AICTE के NEAT सेल के यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा।

#AICTEdge #AICTEInternshipDay2021#Students All are invited for "Launch of 6.1 lakh internship opportunities" - #AICTE Internship day.

LIVE on 25th August, 2021 from 2pm to 4:30pm

👉https://t.co/QUZIZWscR6#Internships #AICTEInternshipDay #InternshipDay@PIBHRD @EduMinOfIndia pic.twitter.com/7rMZXsPSMG

— AICTE (@AICTE_INDIA) August 24, 2021

छात्रों और कंपनियों दोनो के लिए है इंटर्नशिप पोर्टल

AICTE के इंटर्नशिप पोर्टल पर देश भर के विभिन्न राज्यों और शहरों के छात्र इंटर्नशिप के मौके की तलाश कर सकेंगे। पोर्टल को इस तरह से तैयार किया गया है कि स्टूडेंट्स राज्यों के अनुसार विभिन्न शहरों की दी गयी लिस्ट में अपने शहर के लिंक पर क्लिक करके वहां पर उपलब्ध इंटर्नशिप के उपलब्ध मौंकों को जान सकेंगे और साथ ही उनके लिए आवेदन भी कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप पोर्टल पर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ-साथ अपनी कॉलेज या यूनिवर्सिटी द्वारा जारी इनरोलमेंट नंबर भरना होगा। इसी प्रकार सरकारी व निजी कंपनी या संगठन या संस्थान भी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करके अपने यहां मौजूद इंटर्नशिप के अवसर को पोर्टल पर पोस्ट कर पाएंगे।

इस लिंक से करें रजिस्ट्रेशन

कॉर्पोरेट कटेगरी में इंटर्नशिप के लिए हो रहे हैं आवेदन

AICTE के इंटर्नशिप पोर्टल पर शहरों के अनुसार मौंकों के साथ-साथ विभिन्न कटेगरी में इंटर्नशिप का भी डाटाबेस जोड़ा गया है। इनमें NHAI, NCDC, CDAC IEEE, सोशल जस्टिस एंड इंपॉवरमेंट, कॉर्पोरेट, आदि शामिल हैं। कॉर्पोरेट कटेगरी में विभिन्न इंटर्नशिप के मौंकों के लिए आवेदन अभी किये जा सकते हैं।

इस लिंक से देखें कॉर्पोरेट कटेगरी में इंटर्नशिप के मौके

chat bot
आपका साथी