AIBE XVI 2021 Registration: 14 अगस्त को बंद होगी रजिस्ट्रेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई

AIBE XVI 2021 Registration उम्मीदवार 14 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं शुल्क का भुगतान 20 अगस्त तक किया जा सकता है। परीक्षा की तारीख की घोषणा जल्द ही किए जाने की संभावना है। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 06:42 PM (IST)
AIBE XVI 2021 Registration: 14 अगस्त को बंद होगी रजिस्ट्रेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई
AIBE XVI के लिए जल्द घोषित होगी तिथि, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी

AIBE XVI 2021 Registration: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) द्वारा ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE-XVI) के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 14 अगस्त, 2021 निर्धारित है। उम्मीदवार 14 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, शुल्क का भुगतान 20 अगस्त तक किया जा सकता है। चूंकि, अब रजिस्ट्रेशन विंडो बंद होने में दो दिन और शेष हैं, ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें जल्द से जल्द अप्लाई कर देना चाहिए।

इससे पूर्व, AIBE-XVI के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2021 निर्धारित थी, जिसे विस्तारित करके 14 अगस्त किया गया था। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया था कि परीक्षा की पुनर्निर्धारित तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। हालांकि, परीक्षा की तिथि को लेकर अबतक कोई अपडेट नहीं दिया गया है। ऐसे में, नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए, कैंडिडेट को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, allindiabarexamination.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Registration (AIBE-XVI) लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। इस पेज पर आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके बाद, अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को डिटेल इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए।

गौरतलब है कि AIBE-XVI के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 26 दिसंबर, 2020 से प्रारंभ की गई थी। सबसे पूर्व में, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2021 थी। वहीं, पूर्व कार्यक्रम के मुताबिक, AIBE-XVI का आयोजन 25 अप्रैल, 2021 को किया जाना था। हालांकि, देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए और अन्य कारणों से परीक्षा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द ही किए जाने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी