AIBE XVI 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVI के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि विस्तारित, पढ़ें डिटेल

AIBE XVI 2021 उम्मीदवार अब 15 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं नोटिफिकेशन में कहा गया है कि AIBE-XVI परीक्षा की पुनर्निर्धारित तारीख की सूचना जल्द ही दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

By Ashutosh KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:42 PM (IST)
AIBE XVI 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVI के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि विस्तारित, पढ़ें डिटेल
उम्मीदवार अब 15 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

AIBE XVI 2021: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने ऑल इंडिया बॉर एग्जामिनेशन (AIBE-XVI) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को विस्तारित कर दिया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार, उम्मीदवार अब 15 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, नोटिफिकेशन में कहा गया है कि AIBE-XVI परीक्षा की पुनर्निर्धारित तारीख की सूचना जल्द ही दी जाएगी। ऐसे में, नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।  

इन स्टेप से करें रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, allindiabarexamination.com पर विजिट करें। इसके बाद, आपको होमपेज पर उपलब्ध Registration (AIBE-XVI) लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां आप रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करने से पहले इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए।

बता दें कि इससे पूर्व, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 31 मार्च, 2021 निर्धारित थी। वहीं, पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, AIBE-XVI का आयोजन 25 अप्रैल, 2021 को किया जाना था। लेकिन, देश भर में कोविड के बढ़ते मामलों व अन्य कारणों से परीक्षा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। AIBE-XVI के लिए लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 26 दिसंबर, 2020 से शुरू की गई थी, जिसकी लास्ट डेट 31 मार्च, 2021 थी। वहीं, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए उम्मीदवारों को 2 अप्रैल, 2021 तक का समय दिया गया था। जबकि, ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को कम्प्लीट करके सबमिट करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल, 2021 थी। हालांकि, अब रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ जाने के बाद, जिन उम्मीदवारों ने अबतक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, उनके पास सुनहरा अवसर है।  

दूसरी ओर, ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XV का आयोजन 24 जनवरी, 2021 को किया गया था। इसके परिणामों की घोषणा की जा चुकी है। वहीं, रीचेकिंग रिजल्ट भी जारी किये जा चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी