AFCAT 2 Result 2020: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के नतीजे जारी, 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं इंटरव्यू के लिए डेट और वेन्यू सेलेक्ट

AFCAT 2 Result 2020 AFSB इंटरव्यू के लिए डेट और वेन्यू चुनने के लिए विंडो ओपन कर दी गई है। 21 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से 25 अक्टूर को सुबह 11 बजे तक उम्मीदवार इंटरव्यू की तारीख और वेन्यू चुन सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:29 PM (IST)
AFCAT 2 Result 2020: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के नतीजे जारी, 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं इंटरव्यू के लिए डेट और वेन्यू सेलेक्ट
ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

AFCAT 2 Result 2020: भारतीय वायु सेना (IAF) ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट ( AFCAT 02/2020) का परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट, afcat.cdac.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू के दौर से गुजरना होगा। बता दें कि AFSB इंटरव्यू के लिए डेट और वेन्यू चुनने के लिए विंडो ओपन कर दी गई है। 21 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से 25 अक्टूर को सुबह 11 बजे तक, उम्मीदवार इंटरव्यू की तारीख और वेन्यू चुन सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर कैंडिडेट लॉगइन टैब का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, afcat.cdac.in पर जाएं। होमपेज पर कैंडिडेट लॉगइन सेक्शन में AFCAT 02/2020- CYCLE पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। भविष्य में उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें। बता दें कि लॉगइन करने के बाद ही उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए डेट और वेन्यू चुनने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

बता दें कि इंटरव्यू डेट और वेन्यू सेलेक्ट करने के बाद उम्मीदवार का कॉल लेटर जल्द ही उपलब्ध होगा। वहीं, जो उम्मीदवार निर्धारित तिथि पर इंटरव्यू डेट और वेन्यू सेलेक्ट नहीं कर सकेंगे, उनके लिए सिस्टम के द्वारा तिथि और जगह आवंटित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना द्वारा एयर फोर्स कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (AFCAT 02/2020) का आयोजन 3, 4 और 5 अक्टूबर 2020 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर किया गया था। ऑनलाइन मोड में परीक्षा आयोजित की गई थी। 

chat bot
आपका साथी