ACET 2021: एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, actuariesindia.org पर जानें पूरी डिटेल

ACET 2021 इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया ( Institute of Actuaries of India IAI) ने एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (ACET) मार्च 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक IAI की आधिकारिक वेबसाइट actuariesindia.org पर सक्रिय हो चुका है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:35 PM (IST)
ACET 2021: एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, actuariesindia.org पर जानें पूरी डिटेल
ACET 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया ( Institute of Actuaries of India, IAI)

ACET 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया ( Institute of Actuaries of India, IAI) ने एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ( (Actuarial Common Entrance Test, ACET) मार्च 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक IAI की आधिकारिक वेबसाइट actuariesindia.org पर सक्रिय हो चुका है। इसके तहत उम्मीदवारों को 24 फरवरी, 2021 को दोपहर 3 बजे तक यह प्रक्रिया पूरा करनी होगी। बता दें कि एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, एसीईटी परीक्षा 23 मार्च से 8 अप्रैल, 2021 तक ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल पोर्टल पर करें क्लिक 

एसीईटी 2021 मार्च महीने में आयोजित होने वाली परीक्षा में उपस्थित होने के इच्छुक सभी उम्मीदवार अपने आईएआई सदस्य लॉगिन डिटेल्स का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए विदेशी छात्र भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन के लिए पात्र हैं। हालांकि, ACET 2021 पंजीकरण प्रक्रिया में भाग लेने के लिए क्यूबा, ​​उत्तर कोरिया, सूडान, सीरिया और चीन के छात्रों को छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने के बाद एसीईटी परीक्षा से संबंधित डिटेल्स की जानकारी सदस्यों को लॉगिन सेक्शन के तहत दी जाएगी। एसीईटी परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी उम्मीदवार के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी विवरण भेजेंगे। वहीं अगर अभ्यर्थी कोई अन्य डिटेल चाहते हैं तो वह रजिस्ट्रेशन से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन पोर्टल पर पढ़ सकते हैं।  

बता दें कि एसीईटी या एक्चुरियल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (ACET) के माध्यम से एक्चुरियल साइंस के कोर्सेज में दाखिला मिलता हैं। यह परीक्षा साल में तीन बार आयोजित की जाती है। परीक्षा का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया, IAI कराता है। ACET 2021 में उपस्थित होने और एक्चुअरिअल साइंसेज कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए जरूरी है कि अभ्यर्थियों का कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। गौरतलब है कि एक्चुरियल साइंस भारत में अपेक्षाकृत नया करियर है। वहींं इस नए करियर में काफी संभावनाए हैं। इसके अलावा इस फील्ड में कराने वाले उम्मीदवारोंं को काफी अच्छा पैकेज ऑफर किया जाता है।  

chat bot
आपका साथी