AAI Recruitment 2021: जूनियर एग्जीक्यूटिव व मैनेजर की 368 वैकेंसी के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई

AAI Recruitment 2021 वैसे इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है वे अंतिम तिथि समाप्त होने से पहले अप्लाई कर दें। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को AAI की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 07:42 AM (IST)
AAI Recruitment 2021: जूनियर एग्जीक्यूटिव व मैनेजर की 368 वैकेंसी के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई
इस डायरेक्ट लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

AAI Recruitment 2021: एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) द्वारा विभिन्न विभागों में जूनियर एग्जीक्यूटिव व मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 29 जनवरी को समाप्त हो रही है। वैसे इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे अंतिम तिथि समाप्त होने से पहले अप्लाई कर दें। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को AAI की आधिकारिक वेबसाइट, aai.aero पर जाना होगा। इस भर्ती के तहत  कुल 368 रिक्त पदों को भरा जाना है।

बता दें कि इससे पूर्व आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जनवरी, 2021 थी, जिसे विस्तारित कर 29 जनवरी, 2021 किया गया था। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर भर्ती अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जानें पदों के अनुसार रिक्तियों का विवरण

जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) : 264 पद

जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयरपोर्ट ऑपरेशंस) : 83 पद

जूनियर एग्जीक्यूटिव (टेक्निकल) : 08 पद

मैनेजर (फायर सर्विस) : 11 पद

मैनेजर (टेक्निकल) : 2 पद

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन या बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीई या बीटेक की डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा, संबंधित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है, तो मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 32 वर्ष और जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए अधिकतम उम्र 27 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि आयु की गणना 30 नवंबर, 2020 के अनुसार की जाएगी।

यहां करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए, कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, aai.aero पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर करियर सेक्शन में विजिट करना होगा। यहां उम्मीदवार संबंधित रिक्रूटमेंट के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी