Maharashtra: नागपुर जेल में जीएन साईबाबा समेत पांच कोरोना संक्रमित

Maharashtra नागपुर जेल अधीक्षक अनूप कुमार कुमरे ने बताया कि एक्स-रे और सीटी-स्कैन के लिए शुक्रवार को जीएन साईबाबा को सरकारी मेडिकल कालेज व अस्पताल ले जाया गया। जेल में कोरोना फैलने के आधार पर गत वर्ष उन्होंने जमानत मांगी थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 05:57 PM (IST)
Maharashtra: नागपुर जेल में जीएन साईबाबा समेत पांच कोरोना संक्रमित
नागपुर जेल में जीएन साईबाबा समेत पांच कोरोना संक्रमित। फाइल फोटो

नागपुर, एएनआइ। Maharashtra: नक्सलियों से संपर्क रखने के मामले में नागपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा और चार अन्य कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जेल अधीक्षक अनूप कुमार कुमरे ने बताया कि एक्स-रे और सीटी-स्कैन के लिए शुक्रवार को उन्हें सरकारी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल ले जाया गया। जेल में कोरोना फैलने के आधार पर गत वर्ष उन्होंने जमानत मांगी थी। गैंगस्टर अरुण गवली भी पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाया गया था। गत वर्ष साईबाबा ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देने के साथ ही कैंसर पीडि़त मां को देखने हैदराबाद जाने के लिए पैरोल मांगी थी, जिसे बांबे हाई कोर्ट ने 22 मई को खारिज कर दिया था। साल 2017 में महाराष्ट्र की एक अदालत ने साईबाबा और पांच अन्य को माओवादियों के मामले में गैर-कानूनी गतिविधियां निरोधक कानून (यूएपीए) के तहत उम्रकैद की सजा दी थी।

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर दो दिनों से 0.22 फीसद पर स्थिर है। इस वजह से पिछले 24 घंटे में 63 हजार से अधिक सैंपल की जांच होने के बावजूद शुक्रवार को कोरोना के 141 नए मामले आए। वहीं 136 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत हो गई। पिछले तीन दिन में कोरोना से सात मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले नौ फरवरी को दिल्ली में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी। इसके बाद 10 फरवरी को दो मरीजों व 11 फरवरी को दो मरीजों की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल छह लाख 36 हजार 670 मामले आ चुके हैं। जिसमें से छह लाख 24 हजार 728 मरीज ठीक हो चुके हैं। लिहाजा, मरीजों के ठीक होने की दर 98.12 फीसद है। वहीं मृतकों की कुल संख्या 10,889 हो गई है। इस वजह से कोरोना से मृत्यु दर 1.71 फीसद है। मौजूदा समय में 1053 सक्रिय मरीज हैं। 

chat bot
आपका साथी