क्‍या 2024 तक पूरा हो जाएगा Mumbai International Airport का काम, जानें क्‍या बोले अजीत पवार

Mumbai International Airport नवी मुंबई (Navi Mumbai) में नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (New International Airport) पर चल रहा काम को लकर राज्‍य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने भरोसा जताया कि 2024 तक एयरपोर्ट का कार्य पूरा हो जाएगा।

Babita KashyapFri, 17 Sep 2021 10:15 AM (IST)
अजीत पवार ने भरोसा जताया कि 2024 तक एयरपोर्ट का कार्य पूरा हो जाएगा।

मुंबई, पीटीआइ। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने वीरवार को बताया कि नवी मुंबई (Navi Mumbai) में नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ( Mumbai International Airport) पर चल रहा काम 2024 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (एनएमआईए) का निर्माण करने वाली प्रमुख कॉरपोरेट इकाई जीवीके ग्रुप (GVK Group) आर्थिक रूप से मजबूत है।

राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार हवाई अड्डे और मेट्रो रेल (Metro Rail) सहित नवी मुंबई में विभिन्न विकास परियोजनाओं (Development projects ) की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। पवार ने कहा मुझे नहीं लगता कि उन्हें (GVK Group) किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। एयरपोर्ट को पूरा करने के लिए हमें 2024 का टारगेट दिया गया है। हम समय-समय पर काम की समीक्षा करते रहेंगे।"

पवार ने आश्‍वासन देते हुए कहा कि अगर हवाईअड्डा परियोजना से संबंधित राज्य सरकार से संबंधित कोई समस्या है तो उसका उचित समाधान किया जाएगा। उन्होंने सरकारी योजना एजेंसी सिडको (CIDCO) को आगामी परियोजनाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मुहैया कराने के लिए भी कहा। पवार ने कहा कि सिडको को आगामी 25 साल को ध्यान में रखते हुए आवास और अन्य परियोजनाओं की योजना बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि घरों का आवंटन करते समय सिडको को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आम आदमी रखरखाव शुल्क का भुगतान करने में सक्षम हो।

बाला साहेब ठाकरे के नाम पर होगा नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नामकरण

शिवसेना के संस्‍थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के नाम पर नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम रखा जाएगा। इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है, हालांकि कुछ स्थानीय नेताओं ने मांग की थी कि नए हवाई अड्डे का नाम किसान नेता दिवंगत डी बी पाटिल के नाम पर रखा जाए। शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने इसे लेकर घोषणा भी की है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने डीबी पाटिल एक्शन समिति को आश्वस्त किया है कि किसी अन्य परियोजना का नाम हम किसान नेता के नाम पर रखेंगे। एकनाथ शिंदे ने कहा सरकारी योजना एजेंसी सीडीसीओ ने बाल ठाकरे के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखने का फैसला किया है। बता दें कि नवी मुंबई में हवाई अड्डे के निर्माण के बाद से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दबाव पहले के मुकाबले काफी कम हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.