मुंबई पुलिस में सचिन वाझे की क्‍यों हुई थी वापसी, पुलिस कमिश्‍नर हेमंत नगराले ने महाराष्ट्र सरकार को सौंपी रिपोर्ट

मुंबई पुलिस में सचिन वाझे की वापसी को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे। जिसे लेकर मुंबई के नए पुलिस कमिश्‍नर हेमंत नगराले ने राज्‍य सरकार को एक रिपोर्ट पेश की है। इसमें बताया गया है कि सचिन वाझे की वापसी क्‍यों की गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:50 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 12:04 PM (IST)
मुंबई पुलिस में सचिन वाझे की क्‍यों हुई थी वापसी, पुलिस कमिश्‍नर हेमंत नगराले ने महाराष्ट्र सरकार को सौंपी रिपोर्ट
मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर हेमंत नागराले ने महाराष्ट्र गृह विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी है।

मुंबई, एएनआइ।  मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर (Mumbai Police Commissioner) हेमंत नागराले  (Hemant Nagrale) ने सचिन वाझे (Sachin Waze) की मुंबई पुलिस (Mumbai Police) में वापसी और मुंबई सीआईयू अपराध शाखा (Mumbai CIU, Crime Branch) में उनके नौ महीने के कार्यकाल के बारे में महाराष्ट्र गृह विभाग (Maharashtra Home Department ) को एक रिपोर्ट सौंपी है। बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस में सचिन वाझे की भूमिका से राज्‍य सरकार की काफी किरकिरी हो रही है। मुंबई पुलिस में वाझे की वापसी को लेकर कई तरह के प्रश्‍न खड़े हो रहे थे। जिसे लेकर ये रिपोर्ट दी गई है। इसमें उन सभी कारणों को बताया गया है जिसे लेकर वाझे की मुंबई पुलिस में वापसी हुई थी।   

कैसे हुई सचिन वाझे की वापसी, कैसे लिया गया निर्णय ?

- हेमंत नगराले की रिपोर्ट के अनुसार सचिन वाझे की नियुक्ति का निर्णय कमिश्‍नर लेवल की एक बैठक के बाद किया गया था। इसमें मुंबई पुलिस के गई बड़े अधिकारी शामिल थे।

-सचिन वाझे की नियुक्ति के बाद आर्म्‍ड पुलिस फोर्स भेजा गया था। ये एक नॉन एक्‍जीक्‍यूटिव शाखा है।

- 9 जून 2020 को ज्‍वाइंट कमिश्‍नर के आदेश पर सचिन वाझे को  क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट में नियुक्‍त किया गया था। 

ज्ञात हो कि एंटीलिया और मनसुख हिरेन की हत्‍या मामले में सचिन वाझे शक के घेरे में हैं। सचिन वाझे अभी एनआइए की कस्‍टडी में हैं। इस मामले में एनआइए की टीम उन्‍हें बीते दिनों  मुंबई के रेलवे स्‍टेशन भी लेकर गई थी जहां पर सीन रिक्रिएट किया गया था। वाझे 7 अप्रैल तक एनआइए की कस्‍टडी में हैं।

chat bot
आपका साथी