PMC Scam: ईडी के सामने पेश नहीं हुईं संजय राउत की पत्नी, 5 जनवरी तक का मांगा समय

PMC Scam PMC बैंक घोटाले मामले में महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate ) के सामने हाजिर नहीं हुईं उन्‍होंने 5 जनवरी तक का समय मांगा है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 08:35 PM (IST)
PMC Scam: ईडी के सामने पेश नहीं हुईं संजय राउत की पत्नी, 5 जनवरी तक का मांगा समय
आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगी वर्षा राउत

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना सांसद संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने हाजिर नहीं हुईं। सूत्रों के अनुसार उन्होंने ईडी के सामने पेश होने के लिए पांच जनवरी तक का समय मांगा है। पिछले वर्ष सामने आए पंजाब एंड सिंध बैंक (पीएमसी बैंक) घोटाले में ईडी वर्षा राऊत से पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए उन्हें धन शोधन अधिनियम के तहत सम्मन भेजा गया है।

संजय राऊत ने सोमवार को कहा था कि एक घरेलू महिला को निशाना बनाना कायरतापूर्ण कृत्य है। हम किसी से डरते नहीं हैं। हम इसका उचित जवाब देंगे। आज राऊत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ईडी को कुछ कागज चाहिए थे, जो हम उन्हें दे चुके हैं। राऊत के अनुसार पिछले एक साल में शरद पवार, एकनाथ खडसे और प्रताप सरनाईक जैसे लोगों को ईडी की नोटिस भेजी जा चुकी है। अब आप मेरे नाम की भी चर्चा कर रहे हैं। इन सभी लोगों ने महाराष्ट्र की वर्तमान सरकार बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ईडी का नोटिस कागज का एक टुकड़ा मात्र है। इससे अधिक कुछ नहीं।

राऊत के अनुसार एक परिचित से लिए गए ऋण संबंधी कागजात ईडी को भेजे जा चुके हैं। बता दें कि संजय राऊत के पत्नी वर्षा राऊत पर पीएमसी बैंक घोटाले के एक आरोपी प्रवीण राऊत की पत्नी माधुरी राऊत से 54 लाख रुपए लेने का आरोप है। जबकि राऊत परिवार का कहना है कि ये राशि बतौर ऋण ली गई थी।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना नेता को घेरते हुए फिर पूछा है कि वर्षा राऊत ईडी के सामने पेश होने से क्यों कतरा रही हैं ? ईडी पीएमसी बैंक, एचडीआईएल, प्रवीण राऊत के परिवार एवं संजय राऊत के परिवार के बीच हुए पैसों के लेनदेने की जांच कर रही है। संजय राऊत एवं प्रवीण राऊत के परिवार के बीच क्या विशेष संबंध हैं, ये स्पष्ट होना चाहिए। बता दें कि वर्षा राऊत को पहले भी दो बार ईडी का सम्मन भेजा जा चुका है। वह तब स्वास्थ्य ठीक न होने का कारण बताकर ईडी के सामने पेश नहीं हुई थीं।

chat bot
आपका साथी