Maharashtra: पुणे में बेरोजगार व्यक्ति ने पत्नी और बेटे की हत्या कर की आत्महत्या

पुणे में एक 38 वर्षीय बेरोजगार व्यक्ति ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर आत्महत्या कर ली। सोमवार को यह जानकारी पुलिस ने दी। यह घटना रविवार को पुणे के कदमकम वास्ती इलाके में लोनीकंद पुलिस स्टेशन की सीमा में हुई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:09 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:49 PM (IST)
Maharashtra: पुणे में बेरोजगार व्यक्ति ने पत्नी और बेटे की हत्या कर की आत्महत्या
पुणे में बेरोजगार व्यक्ति ने पत्नी और बेटे की हत्या कर की आत्महत्या। फाइल फोटो

पुणे, प्रेट्र। महाराष्ट्र के पुणे में एक 38 वर्षीय बेरोजगार व्यक्ति ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर आत्महत्या कर ली। सोमवार को यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। यह घटना रविवार को पुणे के कदमकम वास्ती इलाके में लोनीकंद पुलिस स्टेशन की सीमा में हुई। हनुमंत शिंदे नामक व्यक्ति अपनी पत्नी (28), 14 महीने के बेटे, पिता व भाई के साथ फ्लैट में रहा करता था। रविवार को सुबह 11 बजे तक उनका बेडरूम अंदर से बंद था। असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस कल्याण विधाते के मुताबिक, जब शिंदे और उनकी पत्नी ने शाम तक दरवाजा नहीं खोला, तो उनके पिता ने अपने रिश्तेदारों को फोन किया और पुलिस को सूचित किया।

बाद में पुलिस की मदद से उन्होंने दरवाजा खोला तो शिंदे को छत से लटका पाया, जबकि उसकी पत्नी और बेटे को मृत पाया। ऐसा लग रहा था कि पत्नी की गला दबा कर जान ली गई थी और बेटे का गला काटा गया था। अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। लेकिन परिवार के सदस्यों के बयानों के अनुसार, शिंदे तनाव में था क्योंकि वह बेरोजगार था और आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था और पिछले कुछ समय से चुप रहता था। अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।  

गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई के पनवेल इलाके में एक 40 वर्षीय मछुआरे ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी था। दरअसल मछुआरे के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उसकी पत्‍नी ने उसे डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय पांच दिनों के लिए अपने फ्लैट की बालकनी में बंद कर दिया था। इस व्‍यक्ति का नाम संतोष पाटिल है, जो इस फ्लैट में अपनी पत्‍नी और 11 साल के बेटे के साथ रह रहा था। पनवेल पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है और उसे इलाज के लिए संगरोध केंद्र भेज दिया। पनवेल के एक बिल्डर राम पाटिल द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, उन्हें उस इमारत से एक फोन आया जिसमें उनका एक फ्लैट था।

फोन करने वाले व्‍यक्ति ने बताया कि जिस फ्लैट को उन्होंने किराए पर दिया था, वहां से रोने-चीखने की आवाजें सुनाई दे रही थीं। राम पाटिल करंजडे के साईं सत्यम बिल्डिंग में पहुंचे। पहुंचने पर, उन्होंने अपने किरायेदार संतोष पाटिल के बेटे 11 वर्षीय मयूर को दरवाजे पर खड़े होकर रोते हुए पाया, लेकिन फ्लैट से कोई शोर नहीं आ रहा था।" जब मयूर से पूछा कि वह क्यों रो रहा है, तो उसने बताया कि उसके पिता संतोष और मां संध्या (35) में लड़ाई हुई थी।" इसी बीच पड़ोसी गोविंद गुप्‍ता ने राम पाटिल को बताया कि इस फ्लैट से चिल्‍लाने की काफी तेज आवाजें आ रहीं थी जिसके बाद मैंने पुलिस को फोन किया था। जब पुलिस वहां तो उसने दरवाजा खटखटाते हुए संतोष को दरवाजा खोलने के लिए कहा दरवाजा खोलते ही पुलिस को देख संतोष चौंक गया। उसके हाथ और पैर खून से सने थे। हॉल के फर्श पर भी खून फैला हुआ था।

chat bot
आपका साथी