Mumbai Local Train: 15 अगस्त से शुरू होंगी मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं, दोनों डोज लगवा चुके लोग ही कर सकेंगे यात्रा

Maharashtra मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं 15 अगस्त से शुरू होंगी सिर्फ कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से मुंबई लोकल को शुरू करने की मांग की जा रही थी।

Sachin Kumar MishraSun, 08 Aug 2021 08:58 PM (IST)
15 अगस्त से शुरू होंगी मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं, दोनों डोज लगवा चुके लोग ही कर सकेंगे यात्रा।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा है कि मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं 15 अगस्त से शुरू होंगी, सिर्फ कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यात्री मोबाइल एप के माध्यम से (लोकल) ट्रेन पास डाउनलोड कर सकते हैं। जिनके पास स्मार्टफोन नहीं हैं, वे शहर के नगरपालिका वार्ड कार्यालयों के साथ-साथ उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से फोटो पास ले सकते हैं। इधर, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,508 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4,895 लोग डिस्चार्ज हुए और 151 लोगों की मौत दर्ज की गई। कुल मामले 63,53,328 हैं। कुल 61,44,388 डिस्चार्ज हुए। कोरोना से अब तक कुल 1,33,996 लोगों की मौत हुई है। कुल सक्रिय मामले 71,510 हैं। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से मुंबई लोकल को शुरू करने की मांग की जा रही थी। 

मुंबई शहर में लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने को लेकर चर्चगेट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गत दिनों विरोध प्रदर्शन किया था। भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि यह पुलिस के माध्यम से सरकार की तानाशाही है, लेकिन हमारा विरोध आम आदमी के लिए है। इससे पहले यह संकेत दिया गया था कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को उपनगरीय ट्रेन सेवाओं में यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन कोविड लॉकडाउन में छूट को लेकर की गई नवीनतम घोषणाओं में आवश्यक राहत की पेशकश नहीं की थी। मुंबई कांग्रेस प्रमुख भाई जगताप ने भी मांग की थी कि स्थानीय ट्रेन सेवा कम से कम उन लोगों के लिए फिर से शुरू होनी चाहिए, जिन्हें कोविड19 वैक्सीन की दोनों खुराक दी गई है।

इसके अलावा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आम जनता के लिए लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने का आग्रह किया था, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने अपना टीकाकरण पूरा कर लिया है। सीएम को लिखे अपने पत्र में, मनसे सुप्रीमो ने महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से आम जनता को राहत देने के लिए कोविड प्रतिबंधों में छूट प्रदान करने के लिए कहा था। गुरुवार को सीएम ठाकरे ने कहा था कि सरकार सभी यात्रियों के लिए मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इस संबंध में निर्णय जिम्मेदारी के साथ लिया जाएगा। “लॉकडाउन स्थायी नहीं है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.