उद्धव-मोदी मुलाकात: सीएम ठाकरे ने कहा- मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था

Uddhav-Modi Meeting महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात को लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना में उद्धव ठाकरे ने कहा भले ही हम राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि हमारा रिश्ता खत्म हो चुका है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 04:17 PM (IST)
उद्धव-मोदी मुलाकात: सीएम ठाकरे ने कहा- मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

मुंबई, पीटीआइ। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दिल्ली पहुंचकर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर शिवसेना ने बुधवार को अपने मुखपत्र सामना के माध्‍यम से कहा कि सत्‍ता में साथ होने का मतलब ये नहीं है कि हमारे संबंध टूट गए हैं। व्‍यक्तिगत संबंध राजनीति से अलग होते हैं। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का शिवसेना के साथ पुराने संबंध हैं।  

अक्टूबर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना ने भाजपा के साथ रिश्ता तोड़ एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाई। यह अलग बात है कि इसके बाद भाजपा और शिवसेना के बीच तमाम मामलों को लेकर सियासी तीर चले। हालात ऐेसे हो गए की उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने तक की नौबत आ गई।

पीएम नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा भले ही हम राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि हमारा रिश्ता खत्म हो चुका है। मैं कोई पाकिस्तानी नेता नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। इसलिए यदि मैं उनसे व्यक्तिगत मुलाकात करता हूं तो इसमें गलत क्या है।

मुख्यमंत्री ने कहा दिल्ली दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं था। जो लोग इसमें राजनीति देखते हैं ..... उन्हें अपनी सोच पर खुश होने दें। इस बैठक को लेकर बहुत सारी अटकलें होंगी। हम केवल यह आशा करते हैं कि महाराष्ट्र के साथ लंबित मुद्दे केंद्र सरकार जल्द ही हल कर दे।

 ठाकरे मंगलवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मिलने गए थे। जिसमें उनके डिप्टी अजीत पवार, एक वरिष्ठ राकांपा नेता और कांग्रेस के अशोक चव्हाण शामिल थे। 90 मिनट की बातचीत के दौरान ठाकरे ने प्रधानमंत्री के साथ आमने-सामने की बैठक की।

मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया है कि पीएम मोदी, ठाकरे, अजीत पवार और चव्हाण के बीच बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। इसमें कहा गया है, "हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मूड अच्छा था और बैठक दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई।" किसी भी राज्य का नाम लिए बिना शिवसेना ने कहा कि मोदी और ठाकरे के बीच बैठक इसलिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि केंद्र और महाराष्ट्र के बीच कोई गतिरोध नहीं है जो कहीं और देखा जाता है। संपादकीय में कहा गया है, "महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री का दृढ़ मत है कि राज्य को उसका सही अधिकार मिलना चाहिए।"

chat bot
आपका साथी