Maharashtra: अंटीलिया मामले के तीन आरोपित पहुंचे एनआइए हिरासत में

Maharashtra मुंबई की एक विशेष अदालत के जज पीआर सितरे ने मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर (अंटीलिया) के पास विस्फोटकों से लदी कार पाए जाने तथा ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन हत्याकांड के तीन आरोपितों को 25 जून तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:58 PM (IST)
Maharashtra: अंटीलिया मामले के तीन आरोपित पहुंचे एनआइए हिरासत में
अंटीलिया मामले के तीन आरोपित पहुंचे एनआइए हिरासत में। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र में मुंबई की एक विशेष अदालत के जज पीआर सितरे ने मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर (अंटीलिया) के पास विस्फोटकों से लदी कार पाए जाने तथा ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन हत्याकांड के तीन आरोपितों को 25 जून तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया। एनआइए ने अदालत से कहा था कि एजेंसी मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा व तीनों अन्य आरोपितों सुनील माने, संतोष शेलार व आनंद जाधव से संयुक्त रूप से पूछताछ करना चाहती है। अदालत ने प्रदीप शर्मा को हर दिन वकील से 20 मिनट की मुलाकात की इजाजत भी दी है। 11 जून को गिरफ्तार किए गए संतोष शेलार व आनंद जाधव पहले से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की हिरासत में हैं, जबकि सुनील माने न्यायिक हिरासत में था। 17 जून को गिरफ्तार प्रदीप शर्मा 28 जून तक एनआइए की हिरासत में है।

एनआइए ने सोमवार को अदालत को बताया कि पूछताछ में संतोष व आनंद ने बताया है कि मनसुख की हत्या कथित तौर पर पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे और प्रदीप शर्मा के इशारे पर की गई थी। एजेंसी के अनुसार, पिछले हफ्ते प्रदीप शर्मा के साथ गिरफ्तार किए गए सतीश उर्फ टन्नी भाई व मनीष सोनी ने लाल रंग की टवेरा कार में मनसुख की हत्या की थी। उस समय संतोष व आनंद मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि 25 फरवरी को मुंबई स्थित अंटीलिया के पास विस्फोटकों से लदी कार लावारिस हालत में पाई गई थी। ठाणे निवासी कारोबारी व कार के मालिक मनसुख हिरेन का शव पांच मार्च को एक झील में पाया गया था। मनसुख ने दावा किया था कि उसकी कार चोरी हो गई थी। इस मामले में एनआइए अब तक 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इधर, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में चर्चित मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा को वीरवार को मुकेश अंबानी के घर अंटीलिया के निकट विस्फोटक लदी स्कार्पियो खड़ी करने व इसके कथित मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर साजिश में शामिल होने व सबूत नष्ट करने का आरोप है। शर्मा के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एनआइए कोर्ट ने तीनों को 28 जून तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया था।

chat bot
आपका साथी