Mumbai Fire News: मुंबई के साकी नाका इलाके में एक दुकान में धमाके के बाद लगी आग, तीन घायल

Mumbai Fire News साकी नाका इलाके की एक दुकान में आग लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया है। आग बुझाने के लिए दमकल वाहन मौके पर पहुंच चुके हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:12 PM (IST)
Mumbai Fire News: मुंबई के साकी नाका इलाके में एक दुकान में धमाके के बाद लगी आग, तीन घायल
मुंबई के साकी नाका इलाके में दुकान में आग

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के साकी नाका इलाके में मंगलवार को एक दुकान में आग लगने से तीन लोग घायल हो गए । आग की सूचना मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में लगे हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार साकी नाका इलाके की एक दुकान में  मंगलवार सुबह लगभग 10.35 बजे धमाका हुआ जिसके बाद आग लग गई। इस दुकान में कटाई के काम के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गैस सिलेंडर और विभिन्न स्क्रैप आइटम रखे हुए थे।आग लगते ही दमकल विभाग को सूचित किया गया। दमकलकर्मियों ने इसे लेवल-2 की आग बताया। इस हादसे में तीन लोगों के चोटें आयी हैं जिन्‍हें इलाज के लिए  रजवाड़ी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। आग को काबू करने के लिए 10 दमकल वाहन और पानी के टैंकर मौके पर मौजूद थे। हालांकि आग लगने के सही कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि 17 नवंबर 2020 को भी मुंबई के साकीनाका इलाके में सुबह 90 फीट रोड पर अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। यह आग तीन नंबर खाड़ी के पास स्थित साकीनाका की झुग्गियों में लगी थी। झुग्गियों में आग लगने से गरीब मजदूर और अन्य कामगार लोग प्रभावित हुए थे। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल वाहनों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया था नहीं तो आग फैलकर जानमाल को नुकसान पहुंचा सकती थी। दरअसल ये इलाका बेहद तंग गली वाला था जहां घनी आबादी निवास करती है। आग बुझाने में जरा सी भी देरी मुश्किलें और ज्‍यादा बढ़ा सकती थी।

इससे पहले भी  मुंबई के साकी नाका उपनगर के खैरानी में  स्थित एक गोदाम में  शाम  के समय आग लगी थी, जिसे बुझाने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी थी। ये आग कि शाम पांच बजकर 35 मिनट पर लगी थी हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के नौ वाहन, पानी के आठ टैंकर के साथ-साथ कई दमकलकर्मी घटनास्थल पर मौजूद थे।"

chat bot
आपका साथी