दूसरे दिन भी जारी रहेगी IT की छापेमारी, कल Anurag Kashyap और Tapsee Pannu के ठिकानों पर मारे थे छापे

आयकर विभाग आज दूसरे दिन भी बॉलीवुड हस्तियों के ठिकानों पर छापेमारी करेगा।

Income Tax Raid मुंबई में बॉलीवुड हस्तियों के ठिकानों पर आज भी आयकर विभाग छापेमारी करेगा। बता दें कि बुधवार को अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) सहित एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के मुंबई व पुणे स्थित 20 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे गए थे।

Babita KashyapThu, 04 Mar 2021 09:00 AM (IST)

मुंबई, एएनआइ। आयकर विभाग (Income Tax ) की टीम ने बुधवार ( 3 मार्च ) सुबह बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), अभिनेत्री तापसी पन्नू ( Tapsee Pannu) सहित एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी (Talent Management Agency) के मुंबई व पुणे स्थित 20 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे। बता दें कि आयकर विभाग आज दूसरे दिन भी इस मामले में छापेमारी करेगा। बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) से संबंधित लोगों व उनके ठिकानों के अलावा मधु मंटेना (Madhu Mantena) की कंपनी के कार्यालयों पर छापामारी कर वहां उपस्थित लोगों से पूछताछ की थी। 

 विरोधी दलों को  मिला टिप्पणियों का मौका

बता दें कि बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्‍यप और अभिनेत्री तापसी पन्‍नू के ठिकानों पर हुई छापामारी से  भाजपा के विरोधी दलों को टिप्पणियों का मौका मिल गया है। बुधवार सुबह आयकर विभाग ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू सहित एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के मुंबई व पुणे स्थित 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी।  ज्ञात हो कि 2011 में निर्देशक अनुराग कश्‍यप ने मधु मंटेना, विक्रमादित्य मोटवानी व विकास बहल के साथ मिल फैंटम फिल्म्स की स्‍थापना की थी हालांकि विकास बहल पर दो वर्ष पूर्व लगे आरोपों के बाद कंपनी बंद कर दी गई। मधु मंटेना अब टैलेंट मैनेजमेंट नाम से एक कंपनी चला रहे हैं। इसलिए आयकर विभाग की टीम ने  फैंटम फिल्म्स से जुड़े लोगों से पूछताछ की और उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की।   

आवाज दबाने का प्रयत्‍न

इस मामले में महाविकास अघाड़ी सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस के मंत्री नवाब मलिक का कहना है कि निर्देशक अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू सरकार के विरोध में आवाज उठाते रहे हैं इसलिए आईटी व ईडी जैसी संस्‍थाओं का प्रयोग कर सरकार उनकी आवाज दबाने का प्रयत्‍न कर रही है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अशोक चह्वाण ने भी इसे बदले की कार्रवाई कहा है। शिवसेना और राज्‍य सभा सदस्‍य प्रियंका चतुर्वेदी का कहना है कि आयकर विभाग जल्‍द ही बंधुआ गुलामी से बाहर आ जाएगा। ईडी और सीबीआई को लेकर भी ऐसी ही आशा है। बता दें कि तापसी पन्‍नू  सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध करती रही हैं और अनुराग कश्यप ने  सीएए समेत कई और मुद्दों पर मोदी सरकार की आलोचना की है ।  

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.