Maharashtra: सचिन वाझे की एनआइए हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ी

Maharashtra सचिन वाझे की एनआइए हिरासत कोर्ट ने सात अप्रैल तक बढ़ा दी है। अब सात अप्रैल को एनआइए कोर्ट में वाझे विनायक शिंदे व नरेश गोर को एक साथ पेश किया जाएगा। एनआइए मनसुख हत्याकांड में वाझे को हिरासत में लेने के बाद लगातार सबूत जुटाती जा रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 09:30 PM (IST)
Maharashtra: सचिन वाझे की एनआइए हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ी
सचिन वाझे को एनआइए अदालत में लाया गया। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra: अंटीलिया स्कार्पियो प्रकरण व मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार सचिन वाझे की एनआइए हिरासत कोर्ट ने शनिवार को सात अप्रैल तक बढ़ा दी है। अब सात अप्रैल को एनआइए कोर्ट में वाझे, विनायक शिंदे व नरेश गोर को एक साथ पेश किया जाएगा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) मनसुख हत्याकांड में मुंबई पुलिस के निलंबित एपीआइ सचिन वाझे को हिरासत में लेने के बाद लगातार सबूत जुटाती जा रही है। अब तक कई महंगी गाड़ियां व इलेक्ट्रानिक सबूत जुटाए जा चुके हैं। इस बीच, सचिन वाझे के साथ ट्राइडेंट होटल में रुकी एक महिला को ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उससे पूछताछ चल रही है। ट्राइडेंट होटल में वाझे के साथ प्रवेश करते देखी गई इस महिला के हाथ में नोट गिनने की मशीन देखी गई थी।

बताया जा रहा है कि वह काले धन को सफेद करने का काम भी करती है। एनआइए को उससे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगने की उम्मीद है। एनआइए ने कोर्ट को इसी आधार पर वाझे की हिरासत बढ़ाने की मांग की थी, जिसे विशेष एनआइए कोर्ट ने मान लिया है। कोर्ट ने विनायक शिंदे व नरेश गोर को पहले ही सात फरवरी तक एनआइए की हिरासत में दे रखा था। अब सचिन वाझे को भी सात अप्रैल को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी की अंटीलिया इमारत के निकट विस्फोटक लदी स्कार्पियो कार खड़ी पाए जाने के मामले में सचिन वाझे की गिरफ्तारी हुई थी। फिर इस स्कार्पियो के कथित मालिक मनसुख हिरेन की हत्या का मामला भी एनआइए के पास ही जांच के लिए आ गया।

वाझे इस मामले में भी मुख्य आरोपित है। इस मामले में उसके पुराने सहयोगी विनायक शिंदे ने उसका साथ दिया था। क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर ने वाझे को 14 बेनामी सिमकार्ड उपलब्ध कराए थे। स्कार्पियो मामले में एनआइए ने वाझे के एक और साथी रियाजुद्दीन काजी को भी गिरफ्तार कर रखा है। उससे पूछताछ में भी एनआइए को कई महत्त्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं। एनआईए कोर्ट में दावा कर चुकी है कि वह जल्दी ही मनसुख हत्याकांड व मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक लदी स्कार्पियो खड़ी करने के मामले में तह तक पहुंच जाएगी। माना जा रहा है कि सात अप्रैल को होने वाली अगले पेशी तक एनआइए अब तक उसकी हिरासत में रहे सभी आरोपितों से पूछताछ कर इन दोनों मामलों के उद्देश्यों व असली साजिशकर्ताओं तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

chat bot
आपका साथी