अमित शाह और शरद पवार की मुलाकात की अटकलों पर शिवसेना सांसद बोले-अब तो अफवाहों का अंत करो

वसूली मामले में घिरी राकांपा और महाराष्ट्र सरकार को लेकर तेज जांच और राजनीति के बीच गृह मंत्री अमित शाह और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। इन खबरों पर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 04:44 PM (IST)
अमित शाह और शरद पवार की मुलाकात की अटकलों पर शिवसेना सांसद बोले-अब तो अफवाहों का अंत करो
गृह मंत्री अमित शाह और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। वसूली मामले में घिरी राकांपा और महाराष्ट्र सरकार को लेकर तेज जांच और राजनीति के बीच गृह मंत्री अमित शाह और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। वैसे अमित शाह और शरद पवार कोई भी इस मुलाकात को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन शाह ने ऐसी मुलाकात का खंडन भी नहीं किया।

अब इन खबरों पर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है। संजय राउत ने कहा कि, "कुछ बातें समय के साथ स्पष्ट हो जानी चाहिए, वरना भ्रम पैदा हो जाता है. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि शरद पवार जी और अमित शाह के बीच अहमदाबाद या कहीं भी कोई गुप्त बैठक नहीं हुई है. अब तो अफवाहों का अंत करो. इससे कुछ हाथ नहीं लगेगा."

कुछ बातें समय के साथ स्पष्ट हो जानी चाहिए, वरना भ्रम पैदा हो जाता है। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि शरद पवार जी और अमित शाह के बीच अमदाबाद या कहीं भी कोई गुप्त बैठक नहीं हुई है। अब तो अफवाहों का अंत करो। इससे कुछ हाथ नहीं लगेगा। pic.twitter.com/HpWnp1BBHd

— Sanjay Raut (@rautsanjay61) March 29, 2021

शाह और पवार का अहमदाबाद पहुंचना महज संयोग नहीं

पांच राज्यों के व्यस्त चुनावी कार्यक्रमों के बीच में अमित शाह का अहमदाबाद इस तरह पहुंचने को सामान्य रूप में नहीं देखा जा रहा है। अमित शाह इसे ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहते हैं कि यह राजनीतिक दौरा नहीं था और अहमदाबाद वे सिर्फ अपनी पोती से मिलने गए थे। लेकिन अमित शाह के अहमदाबाद पहुंचने के दौरान ही शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल के भी वहां पहुंचने को महज संयोग नहीं माना जा सकता है। किसी कार्यक्रम में जयपुर गए पवार का अहमदाबाद जाना तो केवल संयोग माना ही नहीं जा सकता है। सरखेज गांधीनगर हाईवे पर स्थित अडाणी शांतिग्राम के कॉरपोरेट गेस्ट हाउस में इन नेताओं की मुलाकात हुई। 

ठाकरे सरकार पर शाह ने जमकर बोला हमला

रविवार को बंगाल चुनाव की बाबत बुलाई गई पत्रकार वार्ता में भी अमित शाह ने उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार और उगाही कोई छिपी बात नहीं है। इसके बारे में सभी जानते थे। अब इसके सुबूत सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि इन रहस्योद्घाटनों पर उद्धव ठाकरे सरकार को सामने आकर स्थिति साफ करनी चाहिए थी, जिसमें अब काफी देर चुकी है।

उद्धव के नेतृत्व में सुरक्षित है महाराष्ट्र सरकार : पटेल

नई दिल्ली, एजेंसियां : राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्‍ल पटेल ने इस बात से इन्कार किया है कि उनकी पार्टी भाजपा से गठबंधन बनाने के लिए बातचीत कर रही है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार स्थिर और सुरक्षित है।

पटेल ने कहा, हम सब जानते हैं कि महाविकास अघाड़ी सरकार का गठन शरद पवार के चलते हुआ है। राज्य में गैरजरूरी बातें करने का कोई कारण नहीं है। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने शरद पवार और अमित शाह के बीच किसी तरह की बैठक होने से ही इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत सूचना है, जो लोगों को भ्रमित करने के लिए जान-बूझकर फैलाई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी