Maharashtra: शिवसेना विधायक के बिगड़े बोल, कहा-मुझे कोरोना वायरस मिल जाता तो देवेंद्र फड़नवीस के मुंह में डाल देता

Maharashtra शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोरोना वायरस मिल जाता तो वह उसे देवेंद्र फड़नवीस के मुंह में डाल देते।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:39 PM (IST)
Maharashtra: शिवसेना विधायक के बिगड़े बोल, कहा-मुझे कोरोना वायरस मिल जाता तो देवेंद्र फड़नवीस के मुंह में डाल देता
शिवसेना विधायक के बिगड़े बोल, कहा-मुझे कोरोना वायरस मिल जाता तो फड़नवीस के मुंह में डाल देता। फाइल फोटो

बुलढाना, प्रेट्र। Maharashtra: रेमडेसिविर की आपूर्ति को लेकर जारी विवाद के बीच शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोरोना वायरस मिल जाता, तो वह उसे फड़नवीस के मुंह में डाल देते। उनके इस बयान का भाजपा ने कड़ा प्रतिवाद किया है। रेमडेसिविर की कथित जमाखोरी को लेकर मुंबई पुलिस द्वारा एक दवा कंपनी के शीर्ष अधिकारी से पूछताछ का फड़नवीस विरोध कर रहे हैं। इसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री सत्तारूढ़ शिवसेना के निशाने पर हैं। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए रेमडेसिविर की इस समय विभिन्न राज्यों में काफी मांग है। पत्रकारों से बात करते हुए गायकवाड़ ने कहा कि यदि महामारी के इस दौर में फड़नवीस मुख्यमंत्री होते तो उन्होंने क्या किया होता? उन्होंने कहा कि राज्य के मंत्रियों का समर्थन करने के बजाय भाजपा नेता उनका मजाक उड़ा रहे हैं और देख रहे हैं कि किस तरह यह सरकार विफल साबित होती है।

इधर, देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में अब इस बीमारी से जुड़ी दवाओं पर भी जबर्दस्त राजनीति हो रही है। बड़ी मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन विदेश भेजने की आशंका पर पुलिस ने एक दवा कंपनी के डायरेक्टर को थाने बुलाकर शनिवार को पूछताछ की। इस डायरेक्टर की पैरवी में थाने पर भाजपा नेताओं देवेंद्र फड़नवीस और प्रवीण दारेकर के पहुंचने पर मामला तूल पकड़ गया। सरकार में शामिल दलों ने जहां भाजपा नेताओं की भूमिका पर सवाल उठाए वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार पर संकट काल में भी राजनीति करने का आरोप लगाया।

पुलिस ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि निर्यात पर पाबंदी के बावजूद रेमडेसेविर के करीब 60 हजार वायल (शीशी) एयर कार्गो से विदेश भेजे जाने वाले हैं। इस जानकारी पर हमने दमन स्थित कंपनी ब्रुक फार्मा के डायरेक्टर राजेश दोकानिया को कांदिवली में उनके घर से रात साढ़े आठ बजे बीकेसी थाने बुलाकर पूछताछ शुरू की। दोकानिया को करीब 12 बजे छोड़ दिया गया। पुलिस ने बताया कि राजेश दोकानिया के पास रेमडेसिविर की 60 हजार वायल का स्टाक था। दवा की किल्लत देखते हुए सरकार ने उसे यह स्टाक देश में ही बेचने को कहा था। महाराष्ट्र पुलिस के डीसीपी मंजूनाथ सिंह ने बताया कि हम दोकानिया से उस स्टाक के बारे में जानना चाहते थे। 

chat bot
आपका साथी