Cruise Ship Drugs Case: आर्यन खान के मौलिक अधिकार और एनसीबी जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शिवसेना मंत्री

Cruise Ship Drugs Case सुप्रीम कोर्ट से अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन के मौलिक अधिकार के उल्लंघन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्यप्रणाली की जांच के लिए शीर्ष कोर्ट के जज से जांच कराने की शिवसेना के मंत्री ने अपील की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:56 PM (IST)
Cruise Ship Drugs Case: आर्यन खान के मौलिक अधिकार और एनसीबी जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शिवसेना मंत्री
अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र। शिवसेना के वरिष्ठ नेता ने सुप्रीम कोर्ट से अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन के मौलिक अधिकार के उल्लंघन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कार्यप्रणाली की जांच के लिए शीर्ष कोर्ट के जज से जांच कराने की अपील की है। यह याचिका शिवसेना नेता और राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त किशोर तिवारी ने संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत दायर की है। याचिका में कहा गया है कि मैं मुंबई में एनसीबी की दुर्भावनापूर्ण शैली, दृष्टिकोण और प्रतिशोध की अनुचित कार्यशैली और इसके अधिकारियों द्वारा पिछले दो वषरें से चुनिंदा फिल्मी हस्तियों तथा कुछ माडल को निशाना बनाए जाने की ओर ध्यान दिलाना चाहता हूं और एनसीबी अधिकारी की भूमिका का पता लगाने के लिए विशेष न्यायिक जांच तथा शीर्ष कोर्ट के मौजूदा जज के नेतृत्व में जांच कराने की अपील करता हूं।

आर्थर रोड जेल में बंद है आर्यन
गौरतलब है कि शिवसेना नेता ने यह याचिका मादक पदार्थ की कथित जब्ती मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर दायर की है। याचिका में कोर्ट से आर्यन के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया गया है। आर्यन को एनसीबी के मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय ने मादक पदार्थ अधिनियम (एडीपीएस) के तहत गिरफ्तार किया है। आर्यन फिलहाल मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल में बंद है। आर्यन खान ने एनसीबी के अधिकारियों से 'काउंसलिंग' (परामर्श) के दौरान कहा कि वे गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे और भविष्य में ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जो उनका नाम खराब करे।आर्यन यहां आर्थर रोड जेल में कैद हैं। उनको एनसीबी ने मुंबई तट पर तीन अक्टूबर को एक क्रूज शिप से मादक पदार्थ कथित तौर पर जब्त किए जाने के बाद गिरफ्तार किया था। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा काउंसलिंग के दौरान आर्यन ने कहा कि रिहाई के बाद वे गरीबों और दबे-कुचले लोगों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए काम करेंगे। अधिकारी के अनुसार, आर्यन ने कहा कि मैं कुछ ऐसा करूंगा, जो आपको मुझ पर गर्व महसूस कराएगा। एनसीबी द्वारा गिरफ्तार आर्यन सहित सात अन्य आरोपितों को परामर्श दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी