महबूबा के अनुच्‍छेद 370 वाले बयान की शिवसेना नेता संजय राउत ने की कड़ी आलोचना

शिवसेना नेता संजय राउत ( Sanjay Raut) ने महबूबा मुफ्ती के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्‍हें 10 साल के लिए अंडमान निकोबार की जेल में भेज देना चाहिए ।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:36 PM (IST)
महबूबा के अनुच्‍छेद 370 वाले बयान की  शिवसेना नेता संजय राउत ने की कड़ी आलोचना
शिवसेना नेता संजय राउत ने महबूबा मुफ्ती के बयान की कड़ी आलोचना की

मुंबई, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के तिरंगे को न उठाने और अनुच्छेद 370 (Article 370) को वापस लाने के बयान पर देश में राजनीति गरमा गई है। शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने महबूबा मुफ्ती के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा, 'चाहे फारूक अब्दुल्ला हो या महबूबा मुफ्ती या अन्‍य कोई अगर भारत के संविधान को चुनौती देते हुए चीन की मदद से कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करना चाहते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर 10 साल के लिए अंडमान में भेज देना चाहिए। वे आजाद कैसे घूम रहे हैं?' 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 23 अक्टूबर को मीडिया में बयान दिया था कि वह अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए लड़ती रहेंगी और जब तक ऐसा नहीं हो जाता तब तक, वे कोई भी चुनाव नहीं लडूंगी। महबूबा ने कहा था कि जब तक हमारा झंडा (कश्मीर का झंडा) वापस नहीं आ जाता तब तक हम तिरंगे को हाथ में नहीं उठाएंगे। 

 पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की चीफ महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला की धारा-370 और चीन को लेकर बयानबाजी को लेकर,  केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी एक बयान जारी कर कहा था कि 'महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है। वह चीन की मदद से आर्टिकल 370 को बहाल करेंगे। वो भी ऐसे वक्त में जब चीन हम पर आक्रमण की कोशिश कर रहा है। आखिर वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय को क्‍या संदेश देना चाहते हैं?'

  महबूबा मुफ्ती के विवादित बयान पर नाराजगी जताते हुए गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा था कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री को यदि भारत और उसके कानून पसंद नहीं हैं तो उन्हें सपरिवार पाकिस्तान रवाना हो जाना चाहिए है। उन्होंने कहा, "महबूबा अनर्गल बयान दे रही हैं। उन्हें हवाई टिकट खरीद, अपने परिवार के साथ कराची चले जाना चाहिए। सभी के लिए यह उचित  होगा।" नितिन पटेल ने कहा था, "अगर वह चाहें तो करजन तालुका की जनता उन्हें हवाई टिकट खरीदने के लिए पैसे भेज देगी।"

chat bot
आपका साथी