Sanjay Rathod Resigns: महाराष्ट्र में बजट सत्र से पहले शिवसेना मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफा, आरोपों पर भड़के उद्धव ठाकरे

Sanjay Rathod Resigns नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पूजा चव्हाण प्रकरण में भाजपा की ओर से इतना दबाव बनाया गया कि सरकार के पास वनमंत्री संजय राठौर का इस्तीफा लेने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:09 PM (IST)
Sanjay Rathod Resigns: महाराष्ट्र में बजट सत्र से पहले शिवसेना मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफा, आरोपों पर भड़के उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफे। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Sanjay Rathore Resigns: महाराष्ट्र में एक महिला पूजा चव्हाण की आत्महत्या से जुड़े मामले में आरोपों से घिरे शिवसेना मंत्री संजय राठौर ने बजट सत्र शुरू होने से ठीक पहले रविवार को इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वनमंत्री राठौर का इस्तीफा तो स्वीकार कर लिया। लेकिन पूजा चव्हाण की आत्महत्या की तुलना दादरा-नगर हवेली के सांसद मोहन देलकर की आत्महत्या से करते हुए भाजपा पर जमकर बरसे। उद्धव ठाकरे ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि उन्होंने वनमंत्री संजय राठौर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस मामले में गंदी राजनीति हो रही है। जब एक आत्महत्या को लेकर हंगामा किया जा रहा है, तो दूसरी आत्महत्या पर बात क्यों नहीं की जा रही।

जबकि एक आत्महत्या (पूजा प्रकरण) में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और दूसरी आत्महत्या (मोहन देलकर प्रकरण) में 15 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें कुछ लोगों के नाम भी हैं। क्या इन लोगों को उस दल के वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद प्राप्त है? कुछ दिन पहले ही दादरा-नगर हवेली से सात बार सांसद चुने गए मोहन देलकर ने मुंबई के एक होटल में आत्महत्या कर ली थी। इसकी जांच मुंबई पुलिस कर रही है। उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृहमंत्री से अपील की कि दादरा-नगर हवेली केंद्र शासित प्रदेश है। जब मुंबई की पुलिस वहां देलकर प्रकरण की जांच करने जाय तो उसे वहां सहयोग मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ सत्ता न होने के कारण आप आरोप न लगाइए।

दूसरी ओर, राज्य के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पूजा चव्हाण प्रकरण में भाजपा की ओर से इतना दबाव बनाया गया कि सरकार के पास वनमंत्री संजय राठौर का इस्तीफा लेने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा था। इस मामले में राठौर के इस्तीफे की मांग लेकर पूरे महाराष्ट्र में आंदोलन करने वाली भाजपा नेता चित्रा वाघ के साथ पूरी भाजपा खड़ी है। प्रदेश भाजपा की उपाध्यक्ष चित्रा वाघ टिक टाक स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या के बाद से ही इस मामले को पुरजोर तरीके से उठाती आ रही हैं। उनके नेतृत्व में पूरे महाराष्ट्र में भाजपा की महिला शाखा ने प्रदर्शन आयोजित किए। जिसके प्रतिक्रियास्वरूप उनके पति किशोर वाघ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सोमवार से ही राज्य विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है। सरकार को आशंका थी कि पूजा चव्हाण आत्महत्या प्रकरण पर विपक्षी दल भाजपा सदन में सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगा। इसलिए एक दिन पहले ही संजय राठौर का इस्तीफा लेकर मामले को शांत करने की कोशिश की है।

chat bot
आपका साथी