पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौर पर जाएंगे शरद पवार, 1 अप्रैल से ममता बनर्जी के समर्थन में करेंगे प्रचार

West Bengal Election 2021 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार 1 अप्रैल को तीन दिवसीय दौर पर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। पवार वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अपना समर्थन देंगे और राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 12:55 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 01:07 PM (IST)
पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौर पर जाएंगे शरद पवार, 1 अप्रैल से ममता बनर्जी के समर्थन में करेंगे प्रचार
पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे शरद पवार

मुंबई, एएनआइ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अपना समर्थन देंगे और अगले सप्ताह राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे के दौरान एनसीपी प्रमुख  रैलियां, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे।

 महाराष्ट्र राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे (Mahesh Tapase) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि "वह 1 अप्रैल से राज्य की तीन दिवसीय यात्रा पर होंगे, विभिन्न रैलियों, प्रेस कॉन्फ्रेंस और तृणमूल भवन में ममता बनर्जी और टीएमसी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।" 

 गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में मतदाताओं को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से कई घोषणाएं की गई हैं। भाजपा नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह, और योगी आदित्यनाथ राज्य में कई सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि मिथुन चक्रवर्ती और गौतम गंभीर रोड शो करेंगे।पश्चिम बंगाल में  चुनावी घमासान जारी है  जिसे लेकर भाजपा और सत्तारूढ़ टीएमसी के बीच विभिन्न मुद्दों पर एक-दूसरे के साथ कई बार भिड़ चुके हैं। टीएमसी के कई सदस्यों ने भाजपा का दामन थामा है और भाजपा के कई सदस्य टीएमसी में शामिल हुए हैं। 

बता दें कि 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा सीटों के चुनाव 27 मार्च से शुरू होकर आठ चरणों में खत्‍म होंगे। पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा । दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को वोट डालेा जाएंगे तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजों की घोषणा 2 मई को की जाएगी।

chat bot
आपका साथी