Maharashtra Politics: शरद पवार ने देश की सड़कों के विकास के लिए नितिन गडकरी की तारीफ की

Maharashtra Politics राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि एक बार एक परियोजना के लिए समारोह होने के बाद अक्सर कुछ नहीं होता है लेकिन जब नितिन गडकरी की परियोजनाओं की बात आती है तो समारोह के कुछ दिनों के भीतर काम शुरू हो जाता है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 06:01 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 06:01 PM (IST)
Maharashtra Politics: शरद पवार ने देश की सड़कों के विकास के लिए नितिन गडकरी की तारीफ की
राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार। फाइल फोटो

पुणे, प्रेट्र। राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने विकास के लिए बिजली का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के लिए शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की है। प्रतिद्वंद्वी दलों के दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक समारोह में मंच साझा किया। इस मौके पर शरद पवार ने कहा कि मैं इस समारोह में शामिल हुआ, क्योंकि मुझे बताया गया कि नितिन गडकरी अहमदनगर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं, जो शहर के लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करेंगे, और वह चाहते हैं कि मैं उपस्थित रहूं। राकांपा प्रमुख ने कहा कि एक बार एक परियोजना के लिए समारोह होने के बाद अक्सर कुछ नहीं होता है, लेकिन जब गडकरी की परियोजनाओं की बात आती है, तो समारोह के कुछ दिनों के भीतर काम शुरू हो जाता है। पवार ने कहा कि गडकरी एक महान उदाहरण हैं कि कैसे एक जनप्रतिनिधि देश के विकास के लिए काम कर सकता है। राकांपा प्रमुख ने कहा कि मुझे याद है कि इससे पहले गडकरी ने (सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की) यह जिम्मेदारी संभाली थी, लगभग 5,000 किमी काम किया जा चुका था। लेकिन उनके पदभार संभालने के बाद यह आंकड़ा 12,000 किमी को पार कर गया।

शरद पवार ने किसानों को दी ये सलाह

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने क्षेत्र के किसानों को सलाह दी कि गन्ने का उपयोग केवल चीनी उत्पादन तक ही सीमित नहीं रहेगा और उन्हें इसे इथेनाल के कच्चे माल के रूप में भी सोचना चाहिए। इस मौके पर गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सड़क परियोजनाओं को क्रियान्वित करते हुए, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने स्थानीय नदियों और नालों को भी साफ किया। उन्होंने कहा कि मैं (महाराष्ट्र ग्रामीण विकास मंत्री) हसन मुश्रीफ को अहमदनगर जिले में जल संरक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में सोचने का सुझाव देता हूं। गडकरी ने कहा कि नदियों और तालाबों की गहराई बढ़ाने से भूजल स्तर को बढ़ाने में मदद मिलती है। राकांपा नेता मुश्रीफ, जो इस जिले के संरक्षक मंत्री भी हैं समारोह में उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी