महाराष्ट्र में राजनीतिक तनातनी के बीच संजय राउत का बयान- एमवीए सरकार एकजुट; तोड़ने का हो रहा है प्रयास

महाराष्ट्र में सियासी घमासान पर शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि पार्टी में फूट डालकर तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि शिवसेना कांग्रेस और राकांपा एकजुट हैं 5 साल सरकार चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्‍ता खोने से बेचैन हो लोग ये प्रयास कर रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:57 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:31 AM (IST)
महाराष्ट्र में राजनीतिक तनातनी के बीच संजय राउत का बयान- एमवीए सरकार एकजुट; तोड़ने का हो रहा है प्रयास
शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा एकजुट है

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में चल रहे घमासान को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut)  का कहना है कि शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और राकांपा (NCP) एकजुट है और 5 साल सरकार चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बाहरी लोग जो सरकार बनाना चाहते हैं और सत्ता खोने के बाद बेचैन हैं, कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सरकार नहीं टूटेगी। कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच दरार पैदा करने का प्रयास किया जा सकता है लेकिन यह कार्य सफल नहीं होगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ अघाड़ी सरकार भले ही पांच साल तक सरकार चलाने का दावा कर रही हो लेकिन बीते कुछ दिनों से ऐसी घटनायें हो रही हैं जिसे देखकर लगने लगा है कि तीन दलों के गठबंधन में आपसी तकरार लगातार बढ़ती ही जा रही है। अब शिवसेना विधायक द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे गए पत्र के बाद यह रार सतह पर पहुंच गई है।

शिवसेना की ओर से अग्रिम मोर्चा संभालने वाले विधायक प्रताप सरनाइक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा है कि हमें आपके नेतृत्व पर पूरा विश्वास है। लेकिन कांग्रेस और राकांपा हमारी पार्टी को कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं। आप अगर पीएम नरेंद्र मोदी से करीबी बना लें तो हमारे लिए ये बेहतर होगा। इससे पार्टी और कार्यकताओं को भी लाभ होगा। सरनाइक ने अपने पत्र में पार्टी को लगातार हो रहे नुकसान के बारे में खुलकर लिखा है और कहा है कि राकापा और कांग्रेस अपने मुख्‍यमंत्री चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी