RSS Coordination Meeting: आरएसएस की नागपुर में समन्वय बैठक आज से शुरू, 5 राज्यों में चुनाव पर बनेगी रणनीति

RSS Coordination Meeting महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में आज से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की दो दिवसीय बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा की जाएगी साथ ही पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:06 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:50 AM (IST)
RSS Coordination Meeting: आरएसएस की नागपुर में समन्वय बैठक आज से शुरू, 5 राज्यों में चुनाव पर बनेगी रणनीति
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नागपुर में दो दिवसीय समन्वय बैठक करेगा।

 नागपुर, एएनआइ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) आज (शुक्रवार) नागपुर (Nagpur) में दो दिवसीय समन्वय बैठक करेगा। इस बैठक में आरएसएस पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों का विश्‍लेषण करेगा साथ ही आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि प्रति वर्ष सितंबर माह में बड़े पैमाने पर संघ समन्‍वय बैठक का आयोजन करता है। हालांकि, पिछले वर्ष से कोविड महामारी के कारण बैठक का आयोजन काफी छोटे प्रोफाइल पर किया जा रहा है। 3 सितंबर से 4 सितंबर के बीच होने जा रही इस बैठक में संघ के कुछ राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी और विश्व हिंदू परिषद, विद्यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ, विद्या भारती आदि विभिन्न संगठनों के कुछ संगठन महासचिव मौजूद रहेंगे।

 3 सितंबर से शुरू होने वाली इस बैठक में आरएसएस से जुड़े सभी संगठनों के सचिव पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा इस बैठक में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियों का जायजा भी लिया जाएगा। उत्तर प्रदेश समेत चुनाव वाले पांच राज्यों में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए रोड मैप पर भी विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त माह में आरएसएस और योगी सरकार के मंत्रियों के बीच बैठक हुई थी। जिसमें आरएसएस नेता कृष्ण गोपाल की मौजूदगी में 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई थी। आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख, सुनील आंबेकर के अनुसार अगले साल की शुरुआत में कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद संभवत: एक बड़े पैमाने पर बैठक का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी