Sushant Singh Rajput Case: आय से ज्यादा खर्च दिखाकर उलझती जा रही है रिया

Sushant Singh Rajput Case ईडी जांच में रिया चक्रवर्ती अपनी आय से अधिक खर्च दिखाकर उलझती जा रही है। ईडी अब तक उससे तीन बार कई-कई घंटे पूछताछ कर चुकी हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:14 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: आय से ज्यादा खर्च दिखाकर उलझती जा रही है रिया
Sushant Singh Rajput Case: आय से ज्यादा खर्च दिखाकर उलझती जा रही है रिया

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Sushant Singh Rajput Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अपनी आय से अधिक खर्च दिखाकर उलझती जा रही है। ईडी अब तक उससे तीन बार कई-कई घंटे पूछताछ कर चुकी हैं। लेकिन सूत्रों के अनुसार, अपने जवाबों से वह ईडी को संतुष्ट नहीं कर सकी है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में दर्ज प्राथमिकी में उनके पिता केके सिंह ने सुशांत के बैंक खातों से बड़ी रकम की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। ईडी इन्हीं आरोपों की जांच धनशोधन अधिनियम के तहत कर रही है। रिया ने ईडी को अपने पांच साल के आयकर का ब्यौरा एवं निवेश के विवरण दिए हैं।

जिनके अनुसार वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 में रिया की कुल आय 18 लाख और कुल संपत्तियों की कीमत 96000 ही थी। जबकि 2019 में यह बढ़कर 9 लाख हो गई। 2017-18 में उसकी आय 18 लाख होने के दौरान ही उसकी कुछ कंपनियों में शेयरहोल्डिंग करीब 34 लाख थी। 2018-19 में यह बढ़कर 42 लाख हो गई। ईडी को रिया के दो फिक्स डिपॉजिट की भी जानकारी मिली है। इन्हें मिलाकर उसका निवेश आय से और अधिक हो जाता है। मुंबई में एक फ्लैट खरीदने के लिए उसके द्वारा 25 लाख रुपये भी इसी दौरान अदा किए गए हैं। उसका कहना है कि उसकी आय का स्रोत उसकी फिल्में व मनोरंजन व्यवसाय रहे हैं, लेकिन इसका कोई सुबूत वह नहीं दे पा रही है। इसीलिए उसे बार-बार ईडी के सामने पेश होना पड़ रहा है।

पिछले शुक्रवार को ईडी ने उससे करीब साढ़े आठ घंटे पूछताछ की थी। फिर सोमवार को भी करीब नौ घंटे पूछताछ हुई। इस दौरान उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रीतेश शाह के सामने बैठाकर भी उससे पूछताछ हुई। मंगलवार को उसकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी व सुशांत की मौत के समय उसके घर पर रहे सिद्धार्थ पीठानी से पुनः पूछताछ हुई है। मंगलवार को ही ईडी ने सुशांत की बहन मीतू सिंह को भी पूछताछ के लिए अपने बेलार्ड एस्टेट स्थित कार्यालय में बुलाया था।

मीतू सिंह मुंबई में रहने वाली सुशांत की एकमात्र बहन हैं। सुशांत की मौत के बाद उसके घर पहुंचने वाले चंद लोगों में भी वह शामिल रही हैं। सुशांत की मौत के कुछ दिन पहले वह सुशांत के घर जाकर तीन दिन उसके साथ भी रही थीं। ईडी जानना चाहती है कि इस दौरान सुशांत ने उससे क्या बातें साझी कीं। सुशांत के पिता केके सिंह ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि सुशांत के बैंक खातों से करीब 15 करोड़ रुपयों की हेराफेरी हुई है। ईडी सुशांत, रिया व शौविक की भागीदारी वाली कंपनियों में किए गए निवेश की भी पड़ताल कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि सुशांत के खाते से इतनी बड़ी रकम कहां गई। 

chat bot
आपका साथी