कैसे बनती और ऐप पर चलती थीं अश्‍लील फिल्‍में, मुंबई पुलिस ने खोली पोल, जानें राज कुंद्रा के कारोबार की INSIDE STORY

मुंबई पुलिस का कहना है कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का पति राज कुंद्रा मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने आए छोटे कलाकारों को लालच देकर उनकी अश्लील फिल्में बनाता था। इन फिल्मों का प्रदर्शन विभिन्न एप एवं ओटीटी प्लेटफार्म पर किया जाता था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:56 PM (IST)
कैसे बनती और ऐप पर चलती थीं अश्‍लील फिल्‍में, मुंबई पुलिस ने खोली पोल, जानें राज कुंद्रा के कारोबार की INSIDE STORY
राज कुंद्रा के अश्‍लील कारोबार की पोल, शिल्पा शेट्टी की भूमिका पर ये बोले कमिश्‍नर

राज्य ब्यूरो, मुंबई! मुंबई पुलिस का कहना है कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का पति राज कुंद्रा मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने आए छोटे कलाकारों को लालच देकर उनकी अश्लील फिल्में बनाता था। इन फिल्मों का प्रदर्शन विभिन्न एप एवं ओटीटी प्लेटफार्म पर किया जाता था। राज कुंद्रा एवं उसके एक सहयोगी रेयान थार्प को सोमवार की रात मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। आज मुंबई की एक अदालत ने दोनों को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के विषय में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भरांबे ने कहा कि मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि छोटे कलाकारों को शार्ट फिल्मों एवं वेब सीरीज में काम देने के नाम पर बोल्ड सीन करने को कहा जाता था। जिसे बाद में उनकी मर्जी के बिना अर्द्धनग्न या पूर्ण नग्न अश्लील फिल्मों में बदल दिया जाता था। विभिन्न मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए इन फिल्मों का प्रसारण किया जाता था। मुंबई के मालवणी इलाके में एक एफआईआर दर्ज होने के बाद इस मामले में राज कुंद्रा से पहले नौ और लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इनमें एक व्यक्ति उमेश कामत भी है, जो राज कुंद्रा की कंपनी ‘वियान’ का भारत में काम देखता था। मोबाइल एप पर अश्लील फिल्में अपलोड करने का काम उमेश कामत ही करता था। पुलिस को कुंद्रा की कंपनी ‘वियान’ का संबंध लंदन स्थित एक और कंपनी ‘केर्निन’ से भी पता चला है। केर्निन ‘हाटशाट्स’ नामक एप का संचालन करती थी, जिस पर सब्सक्रिप्शन के जरिए अश्लील सामग्री देखी जा सकती थी।

मुंबई पुलिस को इस व्यवसाय में लिप्त होने के ठोस तकनीकी सबूत मिले हैं। पता चला है कि राज कुंद्रा इंग्लैंड में रहनेवाले एक कारोबारी के साथ मिलकर अश्लील फिल्मों का काम कर रहा था। उक्त कारोबारी के साथ राज कुंद्रा की अश्लील फिल्मों के व्यवसाय को लेकर अक्सर चैट होती थीं। उस व्यक्ति के साथ चैट में राज कुंद्रा इस बात का पूरा रिकार्ड रखता था कि वीडियो, लाइव रिकार्डिंग इत्यादि से कितना पैसा आ रहा है ?

इस वाट्सएप चैट में राज कुंद्रा उक्त कारोबारी से अश्लील वीडियो को लोकप्रिय करने के लिए मार्केटिंग कंपनियों की मदद लेने पर भी चर्चा करते देखे गए हैं। अश्लील वीडियो अपलोड करने के लिए भी इंग्लैंड के ही एक आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया जाता था। माना जा रहा है कि इस चैट में सामने आई बातें मुंबई पुलिस के लिए बड़ा सबूत बन सकती हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त के अनुसार मुंबई पुलिस इस प्रकरण में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की भूमिका की भी जांच कर रही है। लेकिन अब तक उसे शिल्पा की भूमिका के सबूत नहीं मिले हैं।

पुलिस ने यह अपील भी जारी की है कि जिन कलाकारों का शोषण हुआ है, वे स्वयं पुलिस के पास आकर अपना बयान दर्ज कराएं, ताकि दोषियों पर कार्रवाई की जा सके। इस बीच एक टीवी चैनल पर एक माडल ने खुद सामने आकर आरोप लगाया है कि एक बार एक वीडियो चैट के दौरान राज कुंद्रा के सहयोगी उमेश कामत ने उसे कपड़े उतारकर आडीशन देने को कहा था। लेकिन उसने ऐसा करने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि राज कुंद्रा इससे पहले क्रिकेट सट्टेबाजी में भी दोषी पाए जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेनेवाली राजस्थान रायल्स टीम के साझीदार रहे राज पर आईपीएल के छठे संस्करण में सट्टेबाजी का आरोप लगा था। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर इस मामले की जांच करनेवाली न्यायमूर्ति आर.एम.लोढ़ा समिति ने राज कुंद्रा के बीसीसीआई से किसी भी प्रकार के संबंध रखने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

chat bot
आपका साथी