सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) के पेपर लीक के मामले में दो जवान दबोचे, पुणे के ज्वाइंट सीपी ने किए कई खुलासे

पुणे सिटी पुलिस के ज्वाइंट सीपी रवींद्र शिस्वे ने कहा कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें कुछ सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी शामिल हैं और उनमें से कुछ पूर्व सैन्य प्रशिक्षण केंद्र चला रहे हैं। हम इस बात की जांच कर रहे हैं

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:57 PM (IST)
सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) के पेपर लीक के मामले में दो जवान दबोचे, पुणे के ज्वाइंट सीपी ने किए कई खुलासे
पुणे सिटी पुलिस के ज्वाइंट सीपी रवींद्र शिस्वे ने कहा हिरासत में लिए गए लोगों में सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी शामिल हैं

मुंबई, एएनआई। पुणे शहर पुलिस की अपराध शाखा ने सेना की भर्ती के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) के पेपर लीक के मामले में दो सेना के जवानों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान बारामती तालुका में सेना के किशोर महादेव गिरी (40) और माधव शेषराव गीते (38) और सेना के जवान गोपाल युवराज कोली (31) और उदय दत्तू अवी (23) के रूप में हुई है, दोनों बॉम्बे इंजीनियर ग्रुप और सेंटर के साथ तैनात हैं।

The people who have been taken into custody include some retired Army personnel and some of them are running pre-military training centres. We are investigating as to how the paper reached these people & who else were involved: Ravindra Shisve, Joint CP, Pune City Police pic.twitter.com/ufzSqbY69z— ANI (@ANI) March 2, 2021 

पुणे सिटी पुलिस के ज्वाइंट सीपी रवींद्र शिस्वे ने कहा कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें कुछ सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी शामिल हैं और उनमें से कुछ पूर्व सैन्य प्रशिक्षण केंद्र चला रहे हैं। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि पेपर इन लोगों तक कैसे पहुंचा और इनमें कौन-कौन शामिल थे।

लीक होने वाला पेपर pan India exam था जो 28 फरवरी को होना था, उसे लीक होने की वजह से कुछ घंटे पहले सैन्य खुफिया (एमआई) के खुलासे के बाद रद्द कर दिया गया था। 

हर साल भारतीय सेना सेना के कर्मियों के आश्रितों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान का आयोजन करती है जिसे यूनिट मुख्यालय (UHQ) कोटा भर्ती या भारतीय सेना संबंध भर्ती के नाम से जाना जाता है।

chat bot
आपका साथी